नैनी कारखानों का अध्ययन करने अंतर मंत्रालयी समिति जल्द आएगी प्रयागराज: रीता बहुगुणा

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 09:30 AM (IST)

प्रयागराजः प्रयागराज से लोकसभा सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि प्रदेश में यमुना पार स्थित नैनी औद्योगिक क्षेत्र में कारखानों का अध्ययन करने और इनकी समस्याओं को समझने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जल्द ही एक अंतर मंत्रालयी समिति यहां भेजेंगी।

बहुगुणा ने कहा, “यह अंतर मंत्रालयी समिति 15 सितंबर से पहले प्रयागराज आएगी। मेरा प्रयास रहा है कि नैनी के औद्योगिक जीवन को फिर से जीवंत किया जाए।” जोशी ने बताया कि सार्वजनिक उपक्रमों पर संसदीय उप-समिति की चेयरपर्सन मीनाक्षी लेखी भी समिति के सदस्यों को लेकर प्रयागराज आएंगी और कंपनियों को संकट से उबारने की संभावना तलाशेंगी। उन्होंने बताया कि प्रयागराज की 3 बड़ी सिंचाई जल परियोजनाओं-पालना, टोंस और बेलन के पुराने पड़ चुके पंपों को बदलने की व्यवस्था की जा रही है। मुझे यह बताते हुए खुशी है कि टोंस नदी के पंप बदलने का प्रस्ताव मंजूर भी हो गया है। ये तीनों नदियों के नहरों से हजारों हेक्टेयर जमीन सींची जाती है।

उल्लेखनीय है कि, रीता बहुगुणा जोशी के पिता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा ने प्रयागराज के यमुनापार में नैनी औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया था जहां आईटीआई, बीपीसीएल जैसी कई कंपनियों ने अपनी इकाई स्थापित की थी। हालांकि, इनमें से वर्तमान में ज्यादातर इकाइयां संकटग्रस्त हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static