'समाजवादी पार्टी से दोस्ती पर कोई आंच नहीं'

6/25/2019 9:30:14 AM

लखनऊः राष्ट्रीय लोकदल के महासचिव त्रिलोक त्यागी ने कहा कि सपा से दोस्ती बरकरार रहेगी। हालांकि, आगामी चुनावों की रणनीति का खुलासा दोनों दलों के नेताओं की सहमति के आधार पर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए हुए गठबंधन के पहले से ही सपा और रालोद दोस्ती की मजबूत डोर से बंधे थे और आगे भी यह दोस्ती बरकरार रहेगी। उपचुनाव और विधानसभा चुनाव के बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। इस बारे में दोनों दलों के नेता मिल बैठकर सहमति बना लेंगे। बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए त्यागी ने कहा कि योगी सरकार कानून-व्यवस्था के नाम पर चुनकर आई थी, लेकिन प्रदेश में केवल कानून बचा है व्यवस्था फेल हो चुकी है। 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं' का नारा देने वाली सरकार मासूम बच्चियों के साथ बलात्कार रोकने में असफल है। कई मामलों में अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों से बिजली बिल की वसूली तब तक रोकी जाए जब तक कि चीनी मिलों से गन्ना किसानों को पूरा भुगतान न हो जाए। जब गन्ना किसान का रूपया मिल मालिक दबाए बैठें हैं तो किसान बिल कहां से भरेगा। 6 माह पूर्व राज्य सरकार द्वारा बढ़ाई गई विद्युत मूल्य की दरों और वर्तमान में प्रस्तावित बढ़ोत्तरी को यदि वापस नहीं लिया गया तो रालोद विधानसभा पर प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगी।


Deepika Rajput