UP Police की वर्दी चोरी कर वाहनों को रोककर गांठ रहा था रौब, पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 10:50 PM (IST)

Kaushambi News: उत्तर प्रदेश के कौशांबी ज़िले से अजब-गजब चोरी का मामला सामने आया है। जहां एक शातिर व्यक्ति ने पुलिस की वर्दी चोरी कर वाहनों को रोक कर वसूली करने का काम शुरू कर दिया जिसे पुलिस ने रंगे हाथ पकड़कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।
PunjabKesari
बता दें कि नीलेश कुमार डायल 112 में कांस्टेबल पद पर तैनात है। नीलेश मूरतगंज कस्बे में एक किराए का कमरा लेकर रहते हैं। बताया जा रहा है कि जब कांस्टेबल ड्यूटी पर था, तभी दीवार फांद कर घर में घुसे चोर ने उनकी वर्दी, जुता, बेल्ट आदि पार कर दिया और रात में ही इमामगंज के पास वाहनों को रोककर रौब गांठने लगा। भले ही उसने पुलिस की रियल वर्दी पहने रखी थी। लेकिन देखने में वह कहीं से भी पुलिस नहीं लग रहा था। जिस पर लोगों ने इसकी जानकारी संदीपन घाट पुलिस को दी। तब तक ड्यूटी पूरी कर नीलेश भी घर पहुंच चुके थे और उन्होंने जब घर से वर्दी, जूता, बेल्ट ग़ायब देखा तो उसके होश उड़ गए।
PunjabKesari
नीलेश ने तुरंत इसकी सूचना संदीपन घाट थाने में दी। दोनों सूचनाएं मिलने के बाद पुलिस को समझने में देर नहीं लगी। संदीपन घाट पुलिस को समझ आ गया कि वाहनों को रोक कर रौब गांठने वाला फर्जी पुलिस वाला कोई और नहीं यही चोर होगा। थाने में तैनात उपनिरीक्षक भंटूराम हमराहियों के साथ बताए गए स्थान पर पहुंच गए। वहां पर एक युवक पुलिस की वर्दी में वाहनों को रोककर हड़का रहा था। जब उसने असली पुलिस वालों को देखा तो उसके होश उड़ गए। उपनिरीक्षक ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने अपना नाम वीरेंद्र कुमार निवासी सौराई थाना कड़ा धाम बताया। पुलिस लिखा-पढ़ी कर चोरी के आरोपी वीरेंद्र को न्यायलय के समक्ष पेश किया। जहां से न्यायल ने उसको 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static