शर्मनाक! नकली नहीं असली पुलिस ने की थी सर्राफा व्यवसाई से लाखों की लूटपाट

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 10:06 AM (IST)

गोरखपुर: गोरखपुर में एक सर्राफा व्यवसाई से लूट के आरोप में गुरुवार को 3 पुलिसकर्मियों समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगिंदर कुमार ने बताया कि बुधवार को हुई लूट की इस वारदात के मामले में पुलिस ने कैंट थानाक्षेत्र के पैडलेगंज इलाके में 3 पुलिसकर्मियों समेत लूट के 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

कुमार ने बताया कि पकड़े गए लोगों के पास से 19 लाख रुपए नकद, करीब 12 लाख रुपए मूल्य का सोना तथा 4 लाख रुपए की चांदी और वारदात में इस्तेमाल की गई एक लग्जरी कार बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि सर्राफा व्यवसाई दीपक वर्मा और महाराजगंज में सर्राफा की दुकान पर काम करने वाले राजू वर्मा बुधवार की सुबह बस से गोरखपुर आए थे और लखनऊ जाने के लिए दूसरी बस पर बैठे थे।

उन्होंने बताया कि बस चलने वाली थी कि तभी उसमें 3 पुलिसकर्मियों समेत 6 लोग घुस आए और दीपक तथा राजू को नीचे उतरने को कहा। कुमार ने बताया कि राजू और दीपक को नौसढ़ इलाके में ले जाया गया और उनकी पिटाई करने के बाद उनसे सोने-चांदी तथा नकदी से भरा बैग छीन लिया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में बस्ती जिले में स्थित पुरानी बस्ती थाने के दारोगा धर्मेंद्र यादव और सिपाही महेंद्र यादव तथा संतोष यादव भी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि बस्ती पुलिस प्रशासन ने इस मामले में इन 3 पुलिसकर्मियों समेत पुरानी बस्ती थाने में तैनात 12 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। बस्ती के पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि तीनों गिरफ्तार पुलिस कर्मियों की बर्खास्तगी की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि बाकी 9 पुलिसकर्मियों को इसलिए निलंबित किया गया है क्योंकि उन्होंने लूट में शामिल 3 पुलिसकर्मियों की वारदात के दिन थाने से गैर हाजिरी के बारे में अधिकारियों को सूचित नहीं किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static