कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार के दावे हवा हवाई, अमरोहा में दलित मां-बेटी की निर्मम हत्या

punjabkesari.in Sunday, Sep 18, 2022 - 03:05 PM (IST)

अमरोहा: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही कानून व्यवस्था को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करें लेकिन सच इससे कोसो दूर है। आए दिन प्रदेश में दलितों के खिलाफ रेप, गैंगरेप, मर्डर की वारदातें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। एक मामला शांत भी नहीं हो पाता दूसरा सामने आ जाता है। कोई भी दिन एसा नहीं है कि प्रदेश में दलितों के खिलाफ कोई गंभीर वारदातें न हों। एसा ही एक मामला अमरोहा जनपद के गजरौला थाना क्षेत्र के गांव कांकाठेर से सामने आया है। यहां घर में सोते समय विधवा दलित महिला और उसकी नाबालिग बेटी की पत्‍थर से सिर कूचकर हत्‍या कर दी गई। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में ले लिया है। पुलिस के आला अधिकारी जांच में जुटे हुए है। घटनास्थल पर डीआईजी शलभ माथुर, एडीजी बरेली जोन समेत भारी पुलिस बल मौके पर तैनात है। अमरोहा की गजरौला थाना क्षेत्र के गांव का काकांठेर में स्वर्गीय पवन सिंह का परिवार रहता था। 2013 में पवन की मृत्यु होने के बाद घर पर 48 वर्षीय पत्नी मिथिलेश व 12 वर्षीय बेटी यशी रहते थे 15 वर्षीय पुत्र मनवित  अपनी ननिहाल में रहता है। रोजाना की तरह मां-बेटी अपने घर के आंगन में शनिवार रात चारपाई पर सोई थीं। रात में ही मां-बेटी की सिर पर वार कर हत्‍या कर दी गई।

PunjabKesari
घर का दृष्य देखकर चीख पड़ी पड़ोसन 
घटना की जानकारी  सुबह करीब छह बजे उस समय हुई जब पड़ोस में रहने वाली महिला दूध लेने के लिए उसके घर पहुंची। गेट खुले होने पर वह अंदर पहुंची तो चारपाई पर मां बेटी के शव खून से लथपथ पड़े थे। यह देखकर वह चीखने लगीं। शोर सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। इसके बाद जानकारी मिलने पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया और आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू कर दी। मौके से खून से सना हुआ एक पत्थर भी बरामद हुआ है। आगे की जांच पड़ताल की जा रही है। उधर, मृतका के ससुर नानक ने बताया कि जिस मकान में घटना हुई है। वह उसमें लगभग 10 साल से अकेली रहती थी और मजदूरी कर घर का खर्चा चलाती थी। सूचना के बाद मायके के लोग भी रोते बिलखते गांव में पहुंच गए। यहां उन्होंने हंगामा करते हुए ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया। वहीं बिना उनके पहुंचे पोस्टमार्टम के लिए शव भेजने पर पुलिस से भी तीखी नोकझोंक हुई।

जांच के लिए मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम
इस पूरे मामले में डीआईजी शलभ माथुर ने बताया कि मां-बेटी की घर में सोते समय हत्या की गई थी इस सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए  भेज  दिया गया है। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची है और मृतक के  परिवारवाले भी तहरीर दे रहे हैं उसी के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। दलित मां-बेटी की हत्या की सूचना मिलते ही डीआईजी मुरादाबाद शलभ माथुर, एडीजी बरेली जोन भी घटनास्थल पर पहुंचे। मृतक महिला बेटी के परिजनों की तरफ से ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाया गया है पुलिस मामले की जांच में जुटी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static