समाजवादी पार्टी ने चीनी राष्ट्रपति का फूंका पुतला, कहा- भारत सरकार चीन पर कड़ी कार्रवाई करे

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 03:24 PM (IST)

मुजफ़्फरनगर: लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीनी सैनिकों के बीच हुए झड़प में भारत के कमांडिंग ऑफिसर (कर्नल) बी संतोष बाबू समेत 20 जवान शहीद हो गए। इस हिंसक झड़प के बाद देश की जनता में काफी आक्रोश है।

 इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने चीन का झंडा और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला  फूंका। सपा ने भारत सरकार से मांग की है कि भारत चीन काे उसी की भाषा में जवाब दे। पार्टी ने आरोप लगाया कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह काे तत्काल इस्तीफ़ा दे देना चाहिए।
PunjabKesari
बता दें कि समाजवादी पार्टी युवजन सभा के पूर्व जिला अध्यक्ष शमशेर मलिक के नेतृत्व में दर्जनों सपा कार्यकर्ताओं ने टाउन हाल रोड पर चीन का पुतला व झण्डे जलाकर सीमा पर शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान सपा युवजन के पूर्व जिला अध्यक्ष शमशेर मलिक ने बताया कि भारत-चीन सीमा पर लगातार तनाव बढ़ रहा है। जिसमें हमारे देश के 20 वीर सैनिक शहीद हो गए हैं।

 उन्होंने कहा कि चीन के इस कृत्य की समाजवादी पार्टी कड़े शब्दों में निंदा करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करते हैं, कि जल्द से जल्द चीन को उसी की भाषा में जवाब दिया जाए। शमशेर मालिक ने कहा ऐसे वक्त में समाजवादी पार्टी देश की सेना के साथ है। इसी दौरान उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक व पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव संसद में कई बार चेता चुके हैं कि चीन हमारे देश का सबसे बड़ा दुश्मन है। 

नेताजी की सलाह मानते हुए भारत सरकार चीन पर कड़ी कार्रवाई करें। इस दौरान  पुतला दहन में, राशिद मलिक आस मोहम्मद क़स्सार, सरताज मलिक, दीपक कुमार ,सुमित ,मोहम्मद सुलेमान वसीम राणा आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static