यूपी उपचुनाव में दो सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी निषाद पार्टी: संजय निषाद

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2024 - 02:48 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले यूपी में एक बार फिर राजनीतिक हलचल बढ़ गई हैं। दरअसल, योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने उपचुनाव को लेकर बड़ा बड़ा ऐलान किया है। निषाद ने आज अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पार्टी मझवा और कटेहरी से विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ेगी।

दरअसल, संजय निषाद 16 अगस्त को निषाद पार्टी की स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान यह बात की है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी अपने चुनाव चिन्ह पर ही चुनाव लड़ेगी।आप को बता दें कि निषाद पार्टी भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में है।  2019 लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर अब विधानसभा उपचुनाव होने हैं।  उपचुनाव की तारीख को के ऐलान से पहले संजय निषाद ने एक बड़ा ऐलान कर अपना रुख साफ कर दिया है।  संजय निषाद ने मझवां और कटेहरी की सीट पर अपने सिंबल पर चुनकव लड़ाने का ऐलान किया है। 

हालांकि संजय निषाद ने कहा हम भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल हैं और इन सीटों पर हम इससे पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं जिसमें से एक सीट जीते थे। फिलहाल अब देखने वाली बात यह होगी क्या भारतीय जनता पार्टी 10 सीटों में से अपने सहयोगियों को कितनी सीट देगी। इसे लेकर पार्टी ने अभी कोई भी ऐलान नहीं किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static