सर्व शिक्षा अभियान की उड़ी धज्जियां, दबंगाें ने स्कूल काे बनाया जिम, बाहर पढ़ने काे मजबूर बच्चे

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 01:03 PM (IST)

मुजफ्फरनगरः उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सर्व शिक्षा अभियान की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गईं। जहां दबंगों ने एक सरकारी विद्यालय को व्यायामशाला(जिम) बना दिया। जिस क्लास रूम में छात्र-छात्राएं पढाई करते थे उसमें व्यायाम करने के उपकरण सजा दिए गए। जिसके चलते बच्चे खुले में पढ़ने को मजबूर हैं। इसकी जानकारी मिलने के बाद भी जिला प्रशासन मूकदर्शक बना रहा।
PunjabKesari
जानिए पूरा मामला
मामला सिखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव बहादरपुर में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय का है। यहां गांव के ही दबंगों ने स्कूल में अपनी दबंगता दिखाते हुए पाठशाला में व्यायाम के उपकरण सजा कर व्यायामशाला बना दिया। जब इस मामले की सूचना मीडिया को मिली तो मीडिया ने स्कूल में पहुंचकर पुरे मामले की कवरेज के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया। जिसके बाद आनन-फानन में एक टीम गठित की गई। टीम के कर्मचारियों ने गांव में पहुंचकर क्लास रूम में सजे व्यायाम के उपकरणों को बाहर निकलवाया।
PunjabKesari
बाहर बैठकर ही पढाई करते छात्र-छात्राएं
विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं ने बताया कि पता नहीं किसी ने क्लास रूम में काफी दिनों से जिम का सामान रख दिया। क्लास रूम को बन्द रखते है, जिस कारण सभी बच्चे क्लास रूम के बाहर बैठकर ही पढाई करते हैं।
PunjabKesari
क्या कहना है कि बेसिक शिक्षा अधिकारी का?
इस मामले में जब बेसिक शिक्षा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जानकारी मिलने के तुरंत बाद टीमें भेजकर सारा सामान हटवा दिया गया है। हमें शिकायत मिली थी की किसी ने क्लास रूम में जिम का सामान रख दिया है और गांव वाले वहा जिम करने आते है, जिससे कक्षाएं प्रभावित हो रही थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static