बाल दिवस पर स्कूल की तानाशाही, RTI योजना से स्कूल में दाखिला पाए मासूम को किया बाहर

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 05:38 PM (IST)

कानपुर: जहां आज देशभर में चिल्ड्रेन डे बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। वहीं दूसरी तरफ एक स्कूल ऐसा भी रहा जिसने एक मासूम बच्चे को पढ़ाने से ही मना कर स्कूल के गेट से बाहर कर दिया और अपनी तानाशाही का परिचय दे दिया। जिसके बाद नाराज अभिभावकों ने स्कूल के गेट पर ही बैठकर धरना देना शुरू कर दिया।

आपको बताते चलें कि बर्रा दो इलाके में रहने वाले राजेश मिश्र जो कि प्राइवेट नौकरी करते हैं। राजेश की पत्नी आरती और उनका एक बेटा वैभव है जो कक्षा एक का छात्र है। वैभव बर्रा दो के नर्चर इंटर नेशनल स्कूल में पढ़ता है। सुबह राजेश अपने बच्चे को स्कूल छोड़ कर जैसे ही घर लौटे तो कुछ देर बाद उन्हें स्कूल से फोन कर बच्चे को ले जाने की बात कही गयी। जिसपर वैभव के माता-पिता स्कूल के बाहर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उनका मासूम बेटा वैभव स्कूल के बाहर खड़ा था। जिसके बाद जब वो अपने बच्चे को लेकर स्कूल के अंदर जाने लगे तो उन्हें अंदर जाने से मना कर दिया गया। जिसके बाद बच्चे के अभिभावक स्कूल की तानाशाही के खिलाफ गेट पर ही धरना देकर बैठ गए। राजेश ने बताया कि उनके बेटे का एडमिशन राइट टू एजुकेशन के अंतर्गत लिस्ट में नाम आने से हुआ था। मगर स्कूल प्रबंधक उनके बेटे का दाखिला नहीं ले रहे थे।
PunjabKesari
बच्चे के साथ किया जा रहा भेदभाव: पिता
जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत बीएसए से की तब जाकर उनके बेटे का एडमिशन किया गया। तब से लगातार उनके बच्चे को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बच्चे को क्लास में भी नहीं बैठने दिया जाता है और तो और उसे किताबें तक नहीं लेने दी जा रही है। क्योंकि लखनऊ में जहां किताबें मिलती हैं वो इनकी प्रंचाइजी है। जिन्हें किताबें देने से मना कर दिया जाता है। आज तो स्कूल वालों ने बच्चे को स्कूल से ही निकाल दिया। जिसके बाद उनका कहना है स्कूल की स्टाफ की तरफ से उनके बच्चे के साथ भेदभाव किया जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि जबतक उनकी समस्या का हल नहीं निकल जाता तब तक वह अपने पूरे परिवार के साथ स्कूल के गेट से नहीं हटेंगे।
PunjabKesari
मामले की जांच कराई जा रही: BSA
बच्चे के साथ ये पूरा घटना क्रम उस दिन हुआ जिस दिन को बाल दिवस के रूप में जाना जाता है। वहीं पूरे मामले पर बीएसए प्रवीण मणि त्रिपाठी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। टीम बनाकर मामले की जांच कराई जा रही है। अगर बच्चे के साथ स्कूल प्रबंधन बदसलूकी करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static