SDM ने दिए जुर्माना वसूलने के निर्देश, परेशान होकर दिव्यांग ने पी ली कीटनाशक...हालत गंभीर

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 11:30 AM (IST)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एसडीएम कायमगंज के जुर्माना वाले तुगलकी फरमान से पीड़िता अधेड़ दिव्यांग कीटनाशक पी लिया। जिसके बाद आनन-फानन में गंभीर हालत में दिव्यांग को सीएससी कायमगंज से लोहिया के लिए रेफर किया गया है।
PunjabKesari
पूरा मामला कायमगंज कोतवाली के ग्राम हल्दीखेड़ा का है। वहीं दूसरा मामला कायमगंज कोतवाली के भटासा गांव का है। जहां इलाज व गरीबी से तंग आकर युवक ने जहरीला पदार्थ पीकर आत्महत्या प्रयास किया है। परिजन सीएचसी लेकर पहुंचे हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल लोहिया के लिए रेफर कर दिया। दरअसल, कायमगंज कोतवाली के ग्राम हल्दीखेड़ा विकलांग उदयपाल लोधी आदि अनेकों ग्रामीणों को वृक्षारोपण के लिए पट्टे पर जमीन दी गई थी। उदय पाल पुत्र रामस्वरूप को लगभग 4 वर्ष पूर्व 15 बीघा भूमि पट्टे पर पेड़ लगाने के लिए मिली थी, लेकिन इस वर्ष उन्होंने उस भूमि पर सरसों की फसल लगा दी। जिसकी शिकायत किसी ग्रामीण ने उच्चाधिकारियों से कर दी।

राजस्व विभाग ने सरसों की फसल काटने पर रोक लगा दी। उच्चाधिकारियों द्वारा सरसों की फसल लगाई जाने पर उस भूमि पर 6000 प्रति बीघा के हिसाब से उदय पाल पर जुर्माना लगा दिया गया। जैसे ही उदयपाल को यह जानकारी हुई तो जुर्माना लगने से आहत होकर उन्होंने घर में रखे जहर का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। आनन-फानन परिजनों द्वारा 108 एंबुलेंस की मदद से सीएचसी कायमगंज में भर्ती कराया गया। जहां से हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार देकर उन्हें लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया गया। उदय पाल के भाई ने बताया कि उदय पाल व उनकी पत्नी दिव्यांग है। जुर्माना की रकम अदा ना कर पाने से आहत होकर उन्होंने जहर का सेवन कर लिया। उदय पाल एक हाथ न होने के कारण दिव्यांग है। उसकी पत्नी के दोनों पैर नहीं है एक 8 साल का बच्चा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static