राहत की खबर: कुशीनगर में मिले दोनों कोरोना संक्रमित मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 03:47 PM (IST)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। ऐसे में कुशीनगर के दोनों कोरोना मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। जिससे जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अभी इनके सैंपल की एक और जांच होगी। उसमें भी यदि ये नेगेटिव पाए गए तो जिला कोराना मुक्त हो जाएगा।
PunjabKesari
बता दें कि बीते 5 मई को कानपुर से हाटा के बेलवनिया गांव आई 16 साल की लड़की में कोरोना की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद प्रशासन ने आनन-फानन में उसे घर लाने वाले ट्रक चालक जीजा व उसके परिजनों का सैंपल लिया। जिनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। लड़की के परिजनों की भी जांच रिपोर्ट नेगेटिव है। इसके अगले दिन 6 मई को पटहेरवा के बलुआ तकिया गांव में भी पश्चिम बंगाल से लौटा 24 साल का युवक संक्रमित पाया गया था। संक्रमण की पुष्टि होते ही दोनों को इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेज दिया गया था। इलाज के दो से तीन दिन बाद 8 मई को दोनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आयी है।

वहीं सीएमओ डॉ. नरेन्द्र गुप्ता ने बताया कि दोनों मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि, अभी दोनों की एक और जांच होगी। इसमे भी रिपोर्ट नेगेटिव आयी तो जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static