कोरोना से वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह का निधन, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया शोक

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 07:44 PM (IST)

नोएडा: वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह का शुक्रवार को निधन हो गया। वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे और ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में उनका कई दिनों से इलाज चल रहा था। जानकारी के मुताबिक उपचार के दौरान उनकी हालत में सुधार हो रहा था और कुछ दिन पहले ही उनका प्लाज्मा पद्धति से इलाज किया गया था, लेकिन शुक्रवार तड़के उनकी तबीयत अचानक खराब हुई। शेष नारायण सिंह (70) ने कई अखबारों में बतौर संपादक काम किया था और कई समाचार पत्रों में अब भी स्तंभ लेखन करते थे।

ग्रेटर नोएडा के निवासी सिंह के परिवार में पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सिंह के निधन पर शोक प्रकट किया और कहा कि उनका जाना हिन्दी पत्रकारिता के लिए बहुत बड़ी क्षति है। राष्ट्रपति भवन ने रामनाथ कोविंद के हवाले से कहा, ‘‘ सुलझे विचारों, स्पष्ट अभिव्यक्ति और आत्मीय व्यवहार के लिए प्रसिद्ध वरिष्ठ पत्रकार श्री शेष नारायण सिंह के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है।'' कोविंद ने कहा, ‘‘ उनका जाना हिन्दी पत्रकारिता के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उनके शोकाकुल परिवारजनों और शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंह के निधन पर शोक प्रकट किया और कहा कि पत्रकारिता जगत में अपने योगदान के लिए वह हमेशा याद किए जाएंगे। मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह जी का निधन अत्यंत दुखद है। पत्रकारिता जगत में अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए वह हमेशा जाने जाएंगे। दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।'' केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सिंह के निधन पर शोक जताया। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह तथा नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने भी वरिष्ठ पत्रकार को श्रद्धांजलि अर्पित की। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्रेस जगत के उनके साथियों ने भी उन्हें याद किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static