सपा के वरिष्ठ नेता एवं सांसद आजम खान की हालत स्थिर, मेदांता ने जारी किया बुलेटिन

punjabkesari.in Saturday, May 22, 2021 - 07:20 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खान की तबीयत स्थिर है और उनका यहां मेदांता अस्पताल में उपचार जारी है। मेदांता अस्पताल की ओर से शनिवार को जारी बुलेटिन में बताया गया, ''आज दिनांक 22 मई को 72 वर्षीय सपा सांसद आजम खान को दो लीटर ऑक्सीजन के साथ वार्ड में रखा गया है और उनकी तबीयत अभी स्थिर है। वहीं, उनके पुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला खान (30) की स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है और उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।''

सीतापुर के जिला कारागार में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए मोहम्मद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को नौ मई को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था। सीतापुर जिला कारागार के डिप्‍टी जेलर ओंकार पांडेय ने बताया था कि आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को आरटीपीसीआर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। दो मई को प्रशासन ने बेहतर इलाज के लिए आजम खान को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी लेकिन उन्होंने सीतापुर जेल से बाहर जाने से इंकार कर दिया था।

हालांकि, तबीयत बिगड़ने के बाद नौ मई को वह लखनऊ आने के लिए राजी हो गये थे। उल्लेखनीय है कि जमीन हथियाने, अतिक्रमण और अन्य गंभीर आपराधिक मामलों में आजम खान अपने बेटे के साथ फरवरी 2020 से ही जिला कारागार सीतापुर में बंद हैं। उनकी पत्नी को दिसंबर 2020 में अदालत ने जमानत दे दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static