शाही ईदगाह परिसर की बिजली हुई गुल: विभाग की छापेमारी में मिला अवैध कनेक्शन, 3 लाख का वसूला गया जुर्माना...FIR दर्ज

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 02:37 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में केवाईसी अभियान का व्यापक असर दिखने लगा है। उपभोक्ताओं में बढ़ोतरी हो रही है, वहीं दूसरी ओर अवैध कनेक्शन धारकों पर भी जमकर कार्रवाई हो रही है। इसी बीच मथुरा में शाही ईदगाह परिसर में अवैध विद्युत कनेक्शन पकड़े जाने के बाद विभाग ने लाइट काट दी। साथ ही प्राथमिकी दर्ज कर सचिव से 3 लाख का जुर्माना वसूल किया गया है। यहां जारी एक सरकारी बयान में रविवार को यह जानकारी दी गयी।

यह भी पढ़ें- असम में बाल विवाह पर एक्शन: ओवैसी का CM से सवाल- पति जेल गए ते महिलाओं का क्या होगा ?

PunjabKesari
बयान के अनुसार मथुरा ज़िला और पुलिस प्रशासन के साथ ही विद्युत प्रवर्तन दल की संयुक्त टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ईदगाह परिसर में अवैध कनेक्शन काट दिया और अवैध विद्युत प्रयोग के विरुद्ध विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत कृष्णा नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गयी। बयान में कहा गया कि अभियान में नियमानुसार राजस्व निर्धारण किया गया और उसके उपरांत निर्धारित किए गए राजस्व का भुगतान शाही ईदगाह मस्जिद कमेटी के सचिव तनवीर अहमद से वसूला गया है। बयान के अनुसार विद्युत विभाग ने यह कार्रवाई श्री कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट द्वारा प्राप्त शिकायत के उपरांत की गई है। शिकायती पत्र में कहा गया था कि शाही मस्जिद ईदगाह प्रबंघ समिति में अनाधिकृत रूप से बिजली चोरी की जा रही है। सचिव तनवीर के नेतृत्व में दर्जनों से अधिक लोग बिजली की मुख्य आपूर्ति के लिए तार डालकर बिजली चोरी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा- केवल सरकार बनाने की राजनीति करने वाले लोग वोट बैंक के उधेड़बुन में लगे रहते हैं

PunjabKesari
श्री कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट द्वारा यह भी मांग की गई थी कि शाही मस्जिद ईदगाह प्रबंध समिति के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए उनके द्वारा गलत तरीके से उपयोग की गई बिजली की गणना कर उनसे नुकसान की भरपाई की जाए। इसी क्रम में संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए कनेक्शन काटकर जुर्माना भी वसूला है। विद्युत विभाग द्वारा एक फरवरी से केवाईसी अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान विद्युत उपभोक्ता बढ़ाने के लिये भी व्यापक प्रयास किये जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static