शिवपाल यादव का दावा- केंद्र की सत्ता में NDA की वापसी नामुमकिन

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 01:47 PM (IST)

इटावा: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने दावा किया है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की दिल्ली की सत्ता में वापसी नामुमकिन है। अपने गृह जिले इटावा में चौगुर्जी स्थित आवास पर बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में इंडिया समूह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बुरी तरह से हरा रहा है जिसके कारण केंद्र में एनडीए की अब वापसी की कोई उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं के इशारे पर विपक्षी राजनेताओं के खिलाफ जिस तरीके से ईडी और सीबीआई के सहारे जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है उससे एनडीए गठबंधन के खिलाफ बड़े पैमाने पर जनाक्रोश सारे देश में फैला हुआ है यही जनाक्रोश एनडीए गठबंधन को सत्ता से बेदखल करने के लिए पर्याप्त समझा जा रहा है।      

'बदायूं की जनता ने मांग की है कि युवा नेता चाहिए'
यादव ने अपने बेटे आदित्य यादव के बदायूं संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतरने के सवाल पर कहा कि बदायूं की जनता ने मांग की है कि युवा नेता चाहिए है। जनता की मांग को सूचीबद्ध करके पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के सम्मुख भेज दिया गया है हालांकि फिलहाल बदायूं से वह खुद इंडिया समूह के उम्मीदवार है लेकिन जनता को मांग करने का हक है और जाहिर है कि जनता ने जो मांग की है उस पर अब सपा अध्यक्ष को निर्णय लेना है। उन्होंने कहा कि कुछ रणनीति के हिस्से होते हैं जो अभी नहीं बताये जा सकते हैं रणनीति को रणनीति की तरह ही रहने दे। आदित्य यादव के चुनाव में टिकट मिलने की दशा में खुद के किस सीट पर चुनाव लडने के सवाल पर उन्होने कहा ‘‘ हम चुनाव लड़ेगे भी, इसकी चिंता आप लोगो को करने की कोई जरूरत नहीं है।''       

'कन्नौज से समाजवादी पार्टी ही जीतेगी'
सपा से नाराज चल रही विधायक पल्लवी पटेल के पीडीएम फार्मूले को लेकर के चुनाव मैदान में उतरने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि उनको ऐसा नहीं करना चाहिए जिससे लोगो को लगे कि वह भाजपा की मदद कर रही है। कन्नौज संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार की घोषणा न होने के सवाल पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि कन्नौज से समाजवादी पार्टी ही जीतेगी यह सीट मुलायम सिंह यादव (नेताजी) की सीट रही है और अब सपा पूरी मजबूती के साथ कन्नौज संसदीय सीट पर चुनाव मैदान में उतरेगी और जीत भी हासिल करेगी।      

झूठे मुकदमे लिख कर के विपक्षी राजनेताओं को जेल में डाला जा रहा है- शिवपाल
उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि योगी सरकार में पुलिस के संरक्षण में लगातार हत्याएं दर हत्याएं हो रही है। जेलो में हत्याएं हो रही है । पूरी तरह से भाजपा के राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके तिहाड़ जेल भेजे जाने के सवाल पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा के राज्य में विपक्ष के राजनेताओं का शोषण किया जा रहा है। झूठे मुकदमे लिख कर के विपक्षी राजनेताओं को जेल में डाला जा रहा है । यह बात जनता सब देख रही है जब वोट खुलेगा तो एनडीए गठबंधन को हकीकत पता चल जाएगी। इटावा के सांसद प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया के अपनी जीत के दावे पर शिवपाल ने कहा कि चुनाव के बाद जब इटावा संसदीय सीट का रिजल्ट सामने आएगा तो भारतीय जनता पाटर्ी को खुद को खुद एहसास हो जाएगा की उनकी जड़े कितनी कमजोर थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static