बदायूं लोकसभा सीट पर सपा ने उतारा उम्मीदवार, शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव लड़ेंगे चुनाव

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 08:45 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने (सपा) बदायूं  लोकसभा क्षेत्र से शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव को प्रत्याशी बनाया है, वहीं सुल्तानपुर से अतुल निषाद को मैदान में उतारा है। इसकी आज पार्टी ने आधिकारिक घोषणा कर दी है। आप को बता दें कि बदायूं सीट को लेकर समाजवादी पार्टी में काफी मंथन चल रहा था, दरअसल, पहले समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव को बदायूं से उम्मीदवार के रूप में उतारने की घोषणा की थी उसके बाद शिवपाल का नाम चर्चा रहा, लेकिन बाद में शिवपाल के बेटे आदित्य यादव को पार्टी ने चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

वहीं आज  समाजवादी पार्टी(सपा) सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद रमाशंकर राजभर को रविवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया ।   देवरिया जिले के रूद्रपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम शिवपुर निवासी सपा उम्मीदवार रमाशंकर राजभर गोरखपुर विश्वविद्यालय से स्नातक हैं और वे वर्ष 2009 के चुनाव में बसपा सलेमपुर से सांसद रह चुके हैं। वर्ष 2009 के चुनाव में रमाशंकर राजभर ने माजूदा भाजपा सांसद रविंद्र कुशवाहा के पिता हरि कवल प्रसाद को पराजित किया था। वहीं सलेमपुर से भाजपा पहले ही मौजूदा रविंद्र कुशवाहा को प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।  

बसपा ने अभी यहां से अपने पत्ते नहीं खोले हैं। सपा प्रत्याशी रमाशंकर राजभर इस सीट से काफी समय से तैयारी कर रहे थे। पहली बार उन्होंने 2004 में सलेमपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा था। उस समय उन्हें सपा के हरिकेवल प्रसाद से हार का सामना करना पड़ा था और वे उस चुनाव में तीसरे नंबर पर रहे थे। वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने हरिकेवल प्रसाद को हराकर अपना बदला पूरा किया था।    
   
वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में रमाशंकर राजभर को टिकट नहीं मिला। वर्ष 2019 में सपा-बसपा गठबंधन में ये सीट बसपा के पास चली गई और बसपा के टिकट पर आरएस कुशवाहा चुनाव मैदान में उतरे थे और उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद रमाशंकर सपा में शामिल हो गये। सपा प्रत्याशी रमाशंकर राजभर की पहचान जमीनी नेता के रूप में है। बसपा ने यहां से अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा अभी तक नहीं की है जबकि इंडिया गठबंधन से सपा उम्मीदवार रमाशंकर भाजपा के घोषित प्रत्याशी रविन्द्र कुशवाहा को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static