Kanpur Fire News: गारमेंट्स कॉम्प्लेक्स में आज तीसरे दिन भी धधक रही दुकानें, दमकल विभाग की 50 से ज्यादा टीमें आग पर काबू पाने में लगी

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 12:16 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कानपुर (Kanpur) जिले के बासमंडी इलाके में एक कपड़ा परिसर में लगी भीषण आग (Fire) को बुझाने का प्रयास रविवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। दमकल विभाग (Fire Department) की टीम 5 अलग-अलग सरकारी परिसरों में कपड़े की दुकानों में लगी आग (Fire) को पूरी तरह से बुझाने में नाकाम रही है।

PunjabKesari

कानपुर के एडीसीपी लाखन सिंह ने कहा कि हमारे दमकल विभाग की 50 से ज्यादा टीमें आग पर काबू पाने में लगी हुई हैं। फिलहाल दमकल की गाड़ियों ने कॉम्प्लेक्स (Complex) के सामने वाले हिस्से में लगी आग पर काबू पा लिया है, जबकि शहर के कुछ हिस्सों में अभी भी आग की लपटें बाकी हैं। हालांकि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस (Police) को अंदेशा है कि शार्ट सर्किट से ऐसा हुआ होगा।

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक, इससे पहले, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने आग से प्रभावित हुए व्यापारियों को सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उपमुख्यमंत्री ने शुक्रवार को स्थिति का निरीक्षण भी किया था। इस दौरान ब्रजेश पाठक ने संवाददाताओं से कहा कि अभी सबसे महत्वपूर्ण बात आग पर काबू पाना है और यह सुनिश्चित करना है कि किसी भी व्यक्ति को नुकसान न हो। हमारी सरकार इस घड़ी में व्यापारियों के साथ खड़ी है। हम उन्हें अकेला नहीं छोड़ेंगे। सरकार ने व्यापारियों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

PunjabKesari

उन्होंने स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "कपड़ा सामग्री आग लगने के बाद से बहुत धुआं है। धुएं को बाहर निकालने के लिए उपकरण अंदर भेजे जा रहे हैं। आग बुझाने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जैसे ही धुआं कम होगा और स्थिति नियंत्रण में होगी, सरकार नुकसान का जायजा लेगी।

PunjabKesari

डिप्टी सीएम ने कहा कि कानपुर कमिश्नर और कानपुर पुलिस कमिश्नर मिलकर आग से हुए नुकसान की रिपोर्ट सरकार को सौंपेंगे। जिसके बाद हादसे के कारणों का खुलासा होगा। उन्होंने आगे कहा कि इस पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। आपको बता दें कि शहर के बांसमंडी में हमराज मार्केट के पास एआर टावर में शुक्रवार तड़के आग लग गई और एआर टावर को अपनी चपेट में ले लिया और मसूद कॉम्प्लेक्स के अंदर की इमारतों में फैल गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static