78 परिवारों के चेहरे पर वापस लौटी मुस्कान, बच्चों को ऑपेरशन मुस्कान ने परिवार से मिलाया

7/24/2021 8:09:22 PM

नोएडाः (ललित पंडित) उत्तर प्रदेश के नोएडा जनपद कमिश्नरेट ने लापता बच्चों को उनके परिवार से मिलाने के लिए एक माह पूर्व ऑपेरशन मुस्कान की शुरुआत की थी। ऑपेरशन मुस्कान का मकसद परिवार से बिछड़ गए बच्चों को उनके परिवार से वापस मिला मुस्कान लौटाना रहा। ऑपेरशन की कामयाबी के लिए बड़े स्तर पर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने 40 टीमो का गठन कर एडिशनल सीपी पुष्पांजलि देवी को ऑपेरशन की कमान सौंप दी।

बता दें कि 21 जून 2021 से 20 जुलाई 2021 तक चले ऑपेरशन मुस्कान ने शानदार कार्य करते हुए 78 बच्चों को उनके परिवार से मिलवाया। ऑपेरशन में शामिल पुलिस टीमों के द्वारा जनपद में दर्ज 47 गुमसुदगी के मामलों का खुलासा किया गया। शेल्टर होम में रह रहे 21 बच्चों व सड़क पर घूमते हुए मिले 10 बच्चों को भी उनके परिवार से मिलाने का सराहनीय कार्य ऑपेरशन में लगी 40 टीमों के द्वारा किया गया।

इस बाबत पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि बीते एक माह में 78 बच्चों को उनके परिवार से मिलाने का सराहनीय कार्य ऑपेरशन मुस्कान के द्वारा किया गया हैं। पुलिस कमिश्नर बताते है कि कुछ बच्चे माँ-बाप की डाँट से गुस्सा हो घर छोड़कर चले गए थे, कुछ बच्चें घर से विचरण करने हेतु निकले व रास्ता भटकने के चलते वापस घर नही पहुँच पाए व कुछ बच्चें मानसिक तौर से परेशान होने के चलते घर से निकल गए थे। ऐसे में सभी बच्चों की प्रिशिक्षित टीमों के द्वारा कॉउंसिलिंग करा कर उनके परिवार के सुपुर्द किया गया है। जिससे परिवारीजनों में खुशी की लहर है। साथ ही सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने प्रशस्ति पत्र व पुरुस्कार देकर सम्मानित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

static