तो क्या धीरेंद्र शास्‍त्री से होगी जया किशोरी की शादी? रखी खास शर्त...जानें पूरी सच्चाई

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 05:52 PM (IST)

यूपी डेस्क: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर एवं मशहूर कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री और विख्यात मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी की शादी को लेकर भी अफवाहें उड़ चुकी हैं। हालांकि, इन दोनों युवा कथावाचकों ने ऐसी बातों को हमेशा अफवाहें बताकर खारिज किया है। सोशल मीडिया में इन दोनों की शादी को लेकर तरह-तरह की कयासबाजी जारी है। हालांकि अभी तक ना तो जया किशोरी ने इस संबंध में कोई बयान दिया है। वहीं एक मीडिया चैनल से बात करते हुए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने इसे अफवाह बताते हुए कहा कि वह कभी जया किशोरी से मिले ही नहीं।
PunjabKesari
जया किशोरी देश के प्रभावशाली मोटिवेशनल स्‍पीकर और कथावाचकों में से एक हैं। वह अपनी सादगी के लिए भी जानी जाती हैं। जया किशोरी की शादी के चर्चे अक्‍सर होते रहते हैं। इस बार उनका नाम छतरपुर स्थित बागेश्‍वर धाम के धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री के साथ जोड़ा गया है। धीरेंद्र शास्‍त्री ने इस अफवाह पर नाराजगी जताते हुए इसे मिथ्‍या करार दिया है। जया किशोरी कुछ दिनों पहले एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्‍यू में अपनी शादी को लेकर कई बातें जाहिर की थीं। साथ ही शादी को लेकर एक शर्त भी रखी थी। इस शर्त को पूरा करने वाले को ही वह लाइफ पार्टनर बनाने के बारे में सोच सकती हैं। जया किशोरी की शर्त है कि जहां उनकी शादी हो उनके माता-पिता भी उसके आसपास ही शिफ्ट हो जाएं।
PunjabKesari
क्यों उठती हैं दोनों कथावाचकों की शादी की चर्चाएं...
दोनों कथावाचकों की शादी को लेकर चर्चाएं इसलिए भी उठती है, क्योंकि दोनों में बहुत समानताएं हैं। ये दोनों युवा हैं, एक से प्रोफेशन में हैं और इनके लाखों फालोअर्स हैं। दोनों के जन्म का माह जुलाई है। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म चार जुलाई 1996 को हुआ था। जबकि जया किशोरी का जन्म 13 जुलाई 1995 को हुआ था। इस तरह दोनों की उम्र में महज एक साल का अंतर है।
PunjabKesari
कौन है कथावचक जया किशोरी? 
कथावाचक जया किशोरी का पूरा नाम जया शर्मा है। वह 13 जुलाई 1995 को राजस्थान के सुजानगढ़ में जन्मीं हैं। जया किशोरी के पिता राधे श्याम हरितपाल (शिव शंकर शर्मा) हैं। उनकी मां गीता देवी हरितपाल हैं और एक बहन चेतना शर्मा भी हैं। ब्राह्मण परिवार की जया किशोरी अपने भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं। वो बचपन से ही भगवान की भक्ति में रम गई थीं।
PunjabKesari
कौन हैं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री?
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म 4 जुलाई 1996 को मध्य प्रदेश के गड़ागंज गांव में हुआ था। इनका पूरा परिवार उसी गड़ागंज में रहता है, जहां पर प्राचीन बागेश्वर धाम का मंदिर स्थित है। अपने दादाजी को गुरू मानते हैं, ऐसा मानना है कि वो भी दिव्य दरबार लगाते थे और लोगों की मन की बात जान लेते थे। उस समय भी लोग इसी तरह से अर्जी लगाते थे। धीरेंद्र भी अपने दादा और पिता के साथ बचपन से ही कथा वाचन किया करते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static