जनसंख्या नीति पर सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क बोले- पैदाइश अल्लाह का कानून, कुदरत से टकराना ठीक नहीं...

punjabkesari.in Sunday, Jul 11, 2021 - 11:29 AM (IST)

संभलः योगी सरकार की नई जनसंख्या नीति को लेकर यूपी की सियासत तेज है। इसी कड़ी में संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अजीबोगरीब प्रतिक्रिया दी है। बर्क का साफ कहना है कि बीजेपी सरकार चलाने में फेल हो गई है। वह नए-नए कानून लाकर जनता को उलझाना चाहती है। उन्होंने कुरान का हवाला देते हुए कहा कि दुनिया को रब ने पैदा किया है। पैदाइश अल्लाह का कानून है और कुदरत से टकराना ठीक नहीं है। इससे नुकसान ही होगा। 

'पैदाइश अल्लाह का कानून है, कुदरत से टकराना ठीक नहीं'
उन्होंने कहा कि अगर आबादी ज्यादा घट गई और किसी मुल्क से लड़ाई हो गई तब क्या होगा? उन्होंने कुरान का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इस दुनियां को रब ने पैदा किया। पैदाइश अल्लाह का कानून है। कुदरत से टकराना ठीक नहीं, इससे नुकसान ही होगा। सांसद ने कहा कि जो जनसंख्या कानून लाने की बात हो रही है उससे आवाम का हित नहीं होगा।

जनसंख्या कानून से कोई लाभ नहीं होने वाला- सपा सांसद
सपा सांसद ने कहा कि अल्लाह ने जिसे पैदा करना है उसे कौन रोक सकता है। वह तो पैदा होगा ही। चाहे गरीब हो या अमीर सभी को खाना अल्लाह के रहमों करम से मिलता है। उन्होंने कहा कि जनसंख्या कानून से कोई लाभ नहीं होने वाला। कानून को अवाम के खिलाफ बताते हुए सपा सांसद ने कहा कि अवाम को बीजेपी कुछ दे नहीं सकती।

शफीकुर्रहमान बोले- हम कानून मानने वाले हैं, मगर...
शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि अब कानून के बहाने सहूलियतें न देने, चुनाव न लड़ने देकर परेशान किया जाएगा। कोरोना का मामला था सरकार कंट्रोल नहीं कर पाई। मैंने भी वैक्सीन लगवाई, कोई बुराई नहीं है। हम कानून मानने वाले हैं, मगर जनसंख्या अल्लाह का कानून है। अलाह ने जितनी रूहें पैदा की हैं उन्हें आनी हैं इंसान की शक्ल में तो कौन रोकेगा उन्हें? मगर सजा देंगे। आप लोगों को इनाम नहीं दे सकते। दो से ज्यादा हो जाएंगे तो तनख्वाह नहीं देंगे आप। चुनाव नहीं लड़ने देंगे। गरीब हो या अमीर, बच्चे की शादी कर बच्चों की दुआ की जाती है, जिस पर रोक अल्लाह से टकराना है। बता दें कि मीडिया ये बातचीत करते हुए सांसद ने उक्त बातें कहीं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static