...जब शहर का जायजा लेने के लिए सिविल ड्रेस में अकेले निकल पड़े SP प्रशांत वर्मा

4/11/2020 5:11:21 PM

फतेहपुरः कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच घोषित हुए लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए पुलिस के जवान अपने जीवन की परवाह किए बगैर लगातार सड़कों पर ड्यूटी दे रहे हैं। इतना ही नहीं पुलिस कर्मी लोगों को राहत पहुंचाने के लिए खाने का पैकेट एवं दवाइयां तक जरूरत मन्दों के घर पहुंचा रहे हैं। जिसके लिए पुलिस का जवान तो अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी से निभा ही रहा है। साथ ही पुलिस के आलाधिकारी भी लोगों को इस खतरे से बचाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

पुलिस के ऐसे जांबाज अधिकारियों ने फतेहपुर जिले के एसपी प्रशांत वर्मा भी शामिल है, जो सवेरे बाइक से अकेले घूम कर पूरे शहर का जायजा लेने के बाद आगे की रणनीति तय करते हैं। पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा जिस तरीके से मोटरसाइकिल पर अपने आवास से बाहर निकलते है, उन्हें देखकर चौराहों पर ड्यूटी दे रहा पुलिस का जवान भी उन्हें पहचान नहीं पाता है। मोटरसाइकिल से पूरे शहर का दौरा करने के बाद एसपी प्रशांत वर्मा अपने आवास पहुंचते है। उसके बाद अपने मातहतों को पूरे दिन की रणनीति बनाकर दिशा निर्देश जारी करते हैं। 

एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि कोविड-19 जिसे आम तौर पर कोरोना वायरस कहा जाता है , जिसके खतरे से बचाव के लिए 21 दिन की लॉकडाउन की घोषणा की गई इसके लिए औचक निरीक्षण और फुट पेट्रोलिंग के माध्यम से स्थितियों पर नजर बनाए रखने के साथ ही लॉकडाउन का पालन करवाया जा रहा है। उनका कहना है कि फतेहपुर जिले में लॉकडाउन का पालन करने में जनता का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है और पूरे जनपद में लॉकडाउन के दौरान किसी प्रकार की समस्या नहीं खड़ी हुई है। औचक निरीक्षण के जरिए स्थितियों को परखने के बाद रणनीति बनाकर कार्य करने में आसानी होती है।

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर अभी तक 196 एफआईआर दर्ज किए जाने के साथ ही 181 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 2000 से अधिक गाड़ियों का चालान करने के साथ ही 372 गाड़ियों को सीज किया गया है और 23 लाख से ऊपर का जुर्माना किया गया गया है। गौरतलब है कि फतेहपुर जिले में अभी तक कोई भी कोरोना पॉजीटिव नहीं पाया गया है और सरकार के निर्देशों के अनुसार बाहर से आए कई लोगों को क्वारंटाइन सेंटरो में रखा गया है। जिले के एसपी प्रशांत वर्मा मोटरसाइकिल से सड़क पर अलेके घूमकर जिस मुस्तैदी से अपने फर्ज को अंजाम दे रहे है। उससे उनके मातहत पुलिसकर्मियों को अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी के साथ निभाने की सीख मिल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static