सपा ने किसान विरोधी नीति एवं गन्ना बकाए भुगतान की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 12:06 PM (IST)

लखनऊः सपा ने भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीति और गन्ना किसानों का बकाया भुगतान न करने के विरोध में रविवार को गन्ना उत्पादक किसानों ने 35 जिलों में गन्ना मिलों के गेट पर धरना प्रदर्शन किया। 

इस दौरान राज्यपाल राम नाईक को संबोधित जिलाधिकारियों के माध्यम से ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में चीनी मिलों पर किसानों का 15 हजार करोड़ रूपए बकाये का भुगतान कराने, चौदह दिनों में भुगतान न होने पर ब्याज समेत गन्ना मूल्य अदा करने तथा भारत सरकार द्वारा घोषित लाभकारी मूल्य 275 रूपए प्रति क्विंटल को कम बताते हुए इसके दर में वृद्धि की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जिन 90 चीनी मिलों के गेट पर गन्ना मूल्य भुगतान की मांग को लेकर किसानों तथा समाजवादी पार्टी के धरना प्रदर्शन में पार्टी के सांसदों, विधायकों तथा अन्य प्रमुख नेताओं ने सक्रिय भागीदारी निभाई। 

इस मौके पर महाराजगंज, बस्ती, कुशीनगर, देवरिया, गोण्डा, बहराईच, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, बुलन्दशहर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल, बरेली, पीलीपीत, शाहजहांपुर, बदायूं, कासगंज, अलीगढ़, लखीमपुर, सीतापुर, हरदोई, फर्रूखाबाद, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, सुल्तानपुर, बलरामपुर, मऊ और आजमगढ़ आदि जिलों में राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारियों को सौंपे गए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static