कोरोना के अधिक संक्रमण वाले जिलों में विशेष ध्यान दिये जाएं: योगी

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2020 - 07:29 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना पर राजधानी लखनऊ और मेरठ पर विशेष ध्यान देने की जरूरत बताते हुये आज कहा कि कोरोना के सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। इसलिए हर स्तर पर पूरी सावधानी व सर्तकता बरतना आवश्यक है। मुख्यमंत्री यहां अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि अधिक संक्रमण दर वाले जिलों में कोविड-19 से बचाव तथा उपचार की व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए। लखनऊ और मेरठ पर विशेष ध्यान देकर इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुद्दढ़ किया जाना चाहिये । 

मुख्यमंत्री ने लखनऊ के केजीएमयू की चिकित्सा व्यवस्था को सुद्दढ़ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा नियमित राउण्ड लेकर मरीजों को देखा जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिलों में इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। 

जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में प्रतिदिन अनिवार्य रूप से समीक्षा बैठक की जाए। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव कार्यालय तथा मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इन बैठकों की स्थिति की समीक्षा की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में आईसीयू बेड्स की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए। फोकस्ड टेस्टिंग किए जाने पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता से संचालित करते हुए इसे बढ़ाने का प्रयास किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static