राजमार्ग निमार्ण की गति हुई दोगुनी : गडकरी

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 05:22 PM (IST)

लखनऊः भूतल एवं जल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि पिछले साढ़े 4 सालों के दौरान राष्ट्रीय राजमार्गो के निर्माण की गति दोगुनी हुई है। लखनऊ सीट से सांसद और केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ भूतल एवं जल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं डॉ. दिनेश शर्मा ने गुरूवार को राजधानी लखनऊ में एक लाख दस हजार करोड़ रुपये के तोहफे की बारिश की। गडकरी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गो के निर्माण से देश में आर्थिक-सामाजिक बदलाव देखने को मिल रहा है।

गडकरी ने कहा कि पिछले साढ़े सालों के दौरान राष्ट्रीय राजमार्गो के निर्माण की गति दोगुनी हो गयी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजधानी में राजनाथ सिंह की निधि से विकास काम को देखकर लग रहा है कि लखनऊ बदल गया। मैं पहले भी लखनऊ आया था, लेकिन अब बड़ा फर्क महसूस रहा है। उन्होंने कहा कि नमामि गंगे में गोमती को शामिल किया गया है और इसके लिये 300 करोड़ रूपये का काम भी किया जा रहा है। आज यहां पर 80 परियोजनओं पर काम हो रहा है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली से मुंबई के बीच एक्सप्रेस वे तथा द्वारिका एक्सप्रेस वे का शुक्रवार को शिलान्यास किया जायेगा। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कुंभ का सफल आयोजन किया गया। गंगा नदी में भी 12 हजार करोड़ रुपये का काम हो रहा है। 5 हजार करोड़ जलमार्ग में तीन हजार करोड़ का काम उत्तर प्रदेश में होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static