दलित छात्रा से छेड़छाड़ मामलाः कोर्ट में पीड़िता का बयान दर्ज, 10 दिन बाद भी आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार नहीं कर पायी पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Sep 26, 2023 - 05:11 PM (IST)

बरेली (सीबीगंज): सीबीगंज में इंटर की छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले में पीड़िता के कोर्ट में बयान दर्ज कराए गए। वहीं घटना के 10 दिन बीतने पर भी आरोपी शिक्षक को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। सातवीं की छात्रा के साथ उसी कालेज के शिक्षक नरेशपाल गंगवार ने छेड़छाड़ की थी। आरोपी शिक्षक को कॉलेज से निलंबित भी कर दिया गया है।

PunjabKesari

जानिए क्या है पूरा मामला
मामला फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के खरका गांव का है। पुलिस के अनुसार सीबीगंज क्षेत्र की रहने वाली कक्षा सात की 13 वर्षीय एक दलित छात्रा चार सितंबर को इंटर कॉलेज में परीक्षा देने गई थी, इसी दौरान नरेश पाल गंगवार ने उसे अपने कमरे में बुलाया और अंदर से दरवाजा बंद कर उसके साथ छेड़छाड़ की। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने विरोध करने पर पीड़िता को पीटा तथा इस घटना के बारे में किसी को बताने पर उसे फेल कराने, जान से मारने की धमकी दी और जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया।

PunjabKesari

आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित
आरोपी अध्यापक नरेश पाल गंगवार के खिलाफ सीबीगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल भाटी ने बताया कि आरोपी शिक्षक नरेश पाल गंगवार के खिलाफ धाराओं 354 (शील भंग के इरादे से हमला), 342 (जबरन प्रतिबंधित), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग के इरादे से जानबूझकर अपमान), 506 (आपराधिक धमकी) के अतिरिक्त अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति निवारण अधिनियम और लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम (पाक्सो) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस बीच आरोपी शिक्षक को सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) ने निलंबित कर दिया है।

PunjabKesari

दो छात्राओं के साथ पहले भी अध्यापक कर चुका है छेड़छाड़
पुलिस का कहना है कि शनिवार को छात्रा के पिता ने इस शिक्षक के खिलाफ थाने में बेटी के साथ हुईं छेड़छाड़, मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने की तहरीर दी थी। इसके पहले पीड़िता ने कॉलेज के प्रधानाचार्य से लिखित शिकायत की थी। कॉलेज प्रबंधन ने शिक्षक नरेश पाल गंगवार को नोटिस जारी कर उसका जवाब तलब किया। कालेज प्रशासन ने बताया कि शिक्षक का जवाब आने के बाद इसकी लिखित रिपोर्ट डीआईओएस को दी गई, इसके बाद डीआईओएस ने जांच टीम गठित की और शिक्षक को निलंबित कर दिया है। सीबीगंज के थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी शिक्षक पहले भी दो छात्राओं के साथ छेड़छाड़ कर चुका था। उनके अनुसार नरेश पाल गंगवार ने पहले भी स्कूल से निकलवाने की धमकी देकर छात्राओं के साथ अमर्यादित व्यवहार किया था, लेकिन जब मामले की शिकायत घर वालों तक पहुंची, तब माफी मांग कर छूट गया था। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static