उत्तर प्रदेश में सफल रहा प्रदेशव्यापी प्रदर्शन: सपा

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 06:00 PM (IST)

 

लखनऊः समाजवादी पार्टी (सपा) ने शुक्रवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में 'क्रान्ति दिवस' के मौके पर उसका राज्यव्यापी प्रदर्शन सफल रहा। पार्टी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने कई जिलों में शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को तितर बितर करने के लिए लाठियां भांजी।

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर हमने राज्य भर में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया। गोरखपुर, लखनउ, अलीगढ, अमरोहा और कुछ अन्य जिलों में पुलिस ने शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पर लाठियां भांजी। उन्होंने कहा कि राज्य के 75 जिलों में 12 लाख से अधिक सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

लाठीचार्ज के बारे में पुलिस सूत्रों ने हालांकि बताया कि सपा का दावा गलत है। कुछ जगहों पर प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए हल्का बलप्रयोग किया गया है। सपा नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार कानून व्यवस्था बनाये रखने में विफल रही है। सपा नेताओं ने संबद्ध जिलाधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा।

चौधरी ने बताया कि प्रदेश में सपा कार्यकर्ता मारे जा रहे हैं, उन पर अत्याचार हो रहा है। सरकार पिछले ढाई साल में कोई नयी परियोजना शुरू करने में विफल रही। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जनविरोधी है और सपा किसानों, युवाओं एवं महिलाओं से जुडे मुद्दों पर सरकार की नीतियों का विरोध जारी रखेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static