STF ने साल्वर बैठाकर परीक्षा दिलाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, सरगना समेत 13 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 11:12 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने रविवार को लखनऊ और प्रयागराज से सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में अभ्यार्थियों की जगह साल्वर बैठाकर परीक्षा दिलाने वाले एवं परीक्षा देने वाले गिरोह के मुख्य सरगना सहित 13 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। 

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि प्रदेश में आयोजित सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा-2019 में परीक्षार्थियों को नकल कराने वाले गिरोह के सरगना सहित नौ आरोपियों नेशनल इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य उमाशंकर सिंह, मुख्य आरोपी अरुण कुमार सिंह जो लखनऊ में पुलिस में कांस्टेबल है के अलावा कक्ष निरीक्षक शाहनूर,दयाशंकर,अशोक कुमार मिश्र, रामइकबाल शुक्ला,खुर्शेद आलम, विजय कुमार मिश्रा और बिरकेश यादव को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी अरुण कुमार के पास से एक लाख 90 हजार की नगदी के चार चाल मोबाइल फोन बरामद किए गए। पकड़े गए आरोपियों के पास से परिचय पत्र एटीएम कार्ड एवं अन्य कागजात भी बरामद किए गएहैं। पकड़े गए लोगों में दो अभध्यर्थी भी हैं।

उन्होंने बताया कि काफी समय से विभिन्न प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओं में मोटी रकम लेकर प्रतियोगी परीक्षार्थियों के पेपर साल्व कराने वाले गिरोहो के सदस्यों के सक्रिय होने की सूचनायें मिल रही थी। इन लोगों को पकड़ने के लिए एसटीएफ की टीमें लगाई गई थी। सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में नेशनल इण्टर कालेज, लखनऊ में कुछ लोग मोटी रकम लेकर परीक्षा में धांधली कराकर कक्ष के अन्दर ही उसकी उत्तर कुंजी प्राप्त कर अपने-अपने कैन्डीडेटों को नकल कराकर भर्ती कराने का प्रयास कर अनुचित लाभ कमा रहे हैं। इस सूचना पर एसटीएफ के निरीक्षक बिजेन्द्र शर्मा और प्रमोद कुमार वर्मा के नेतृत्च में टीम गठित कर  आरोपियों को पकड़ लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static