भाजपा के लिए आवारा पशु बने समस्या

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 03:01 PM (IST)

हमीरपुरः आवारा और सडकों पर घूमने वाले जानवर उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में सदर सीट का विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के लिए समस्या बन गए हैं। क्षेत्र के किसान आवारा पशुओं से बहुत ही परेशान है। हालाकि गौशालाएं बना दी गयी है लेकिन अभी भी करीब बीस हजार ऐसे जानवर आज भी छुट्टा घूम रहे हैं। उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह को किसानों के सवाल का जवाब देना भारी पड रहा है।

भाजपा प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को लेकर चुनावी नैया पार करना चाहते है । वह गांवो मे मतदाताओं के सामने धारा 370 समाप्त करने व प्रधानमंत्री आवास योजना समेत अन्य बातों को रख रहे हैं पर आवारा पशुओं के बारे में सवाल का कोई जवाब उनके पास नहीं होता। मतदाताओं का एक ही सवाल होता कि ऐसे पशुओं को रोकने का उपाय क्या है। आवारा जानवर ज्यादातर किसानों की फसल बर्बाद कर चुके हैं। विधानसभा क्षेत्र 170 गौशाला है।

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी , बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस आवारा पशुओं को ही मुद्दा बनाकर भाजपा को घेरने का प्रयास कर रही है। हालाकि मतदाता अभी चुप्पी साधे है उसका कहना है कि जो दल अन्ना पशुओं से निजात दिला पायेगा उसी को सामूहिक रुप से वोट दिया जायेगा। आवारा जानवरों के कारण ही किशवाही गांव के मतदाताओ ने उपचुनाव के बहिष्कार का मन बनाया है । ग्रामीणों का कहना है कि आवारा पशुओ की समस्या के साथ गांव के किनारे से बह रही केन नदी पर आज तक पुल नही बनाया गया है जिससे लोगों को हमीरपुर आने में बहुत ही दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static