मथुरा में गोवंश के अवशेष मिलने के बाद तनाव, हर पहलू से पुलिस कर रही जांच

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 08:52 AM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कथित तौर पर गोवंशी जानवरों के अवशेष मिलने को लेकर भड़की हिंसासा की घटना के बाद रविवार रात मथुरा के कोसीकलां क्षेत्र में भी इसी प्रकार के कथित अवशेष मिले। इसके बाद 2 गांवों के लोगों के बीच तनाव व्याप्त हो गया। हालांकि, जिला प्रशासन ने रात में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर स्थिति को बिगड़ने से पहले ही काबू में कर लिया।

PunjabKesariजिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र के अनुसार इस प्रकरण में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और बीते 24 घंटों में मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तारी के प्रयास लगातार जारी हैं। इस मामले में पुलिस सभी संदिग्धों के यहां दबिश दे रही है। इस संबंध में पुलिस उपाधीक्षक (छाता) जगदीश कालीरमन ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश पर आसपास कई थानों से पुलिसबल मौके पर भेजकर स्थिति को बिगड़ने से पूर्व ही काबू में कर लिया गया और पशु अवशेषों को जांच के लिए पशु चिकित्सा विवि स्थित राजकीय प्रयोगशाला में परीक्षण हेतु भेज दिया गया।

PunjabKesariदूसरी ओर, मथुरा के जनकपुरी के रहने वाले एक व्यक्ति ने नौहझील थाने में मुकदमा दर्ज कराया है कि वह अपने साथियों के साथ कार से बीती रात शेरगढ़ होते हुए मथुरा आ रहा था, तो उसने एक वाहन में गायें लदी हुई देखी। व्यक्ति ने दर्ज कराए गए मुकदमे में कहा है कि उसने गो तस्कर होने के शक में उस वाहन को रुकवाने की कोशिश की तो वह तेज गति से कार में टक्कर मारकर भागने के दौरान कुछ दूर आगे जाकर पलट गया। उसमें सवार कुछ लोग तो भाग गए, लेकिन एक व्यक्ति उनके हाथ आ गया, जिसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। उसकी पहचान बुलंदशहर के अरनिया क्षेत्र के शाहिद के तौर पर की गई है।

PunjabKesariवरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने मीडिया को बताया कि दिन निकलने पर उस गाड़ी के निकट एक युवक का शव पड़ा मिला। जिसे बीती रात पकड़े गए युवक शाहिद ने अपने मामा के लड़के मुन्ना के रूप में पहचाना है। इस मामले में भी मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। शाहिद ने कुछ और लोगों के नाम बताए हैं जिनका पता लगाया जा रहा है। बहरहाल, पुलिस सभी पहलुओं से जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static