सहारनपुर में तनावपूर्ण शांति, सचिन वालिया का हुआ अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 05:38 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कल भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष के भाई की संदिग्ध हालातों में गोली लगने से हुई मृत्यु के बाद तनावपूर्ण शांति बनी हुई है और मृतक सचिन वालिया का आज कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार करा दिया गया है।  सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी ने बताया कि भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष कमल वालिया के छोटे भाई 21 वर्षीय सचिन वालिया के शव का आज तड़के तीन बजे पांच डाक्टरों के एक पैनल द्वारा पोस्टमार्टम किया गया।
PunjabKesari
सचिन का हुआ अंतिम संस्कार
उन्होंने बताया कि सचिन की मौत मुंह में गोली लगने से हुई है। सचिन के परिजन उसके शव को प्रात: 10 बजे एम्बूलेंस द्वारा पोस्टमार्टम हाउस से अपने घर रामनगर ले गए। जहां दोपहर 12 बजे गांव के श्मशान घाट पर पुलिस की कड़ी चौकसी के बीच अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर रामनगर में आज अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए किसी को भी जाने नहीं दिया। कांग्रेस उपाध्यक्ष इमरान मसूद, कांग्रेस विधायक मसूद अख्तर और मीडिया कर्मियों को पुलिस ने रामनगर में नहीं घुसने दिया।
PunjabKesari
इंटरनेट सेवाएं नहीं हुईं बहाल
वहीं, भीम आर्मी ने जिला पुलिस प्रशासन को अपनी मांगे पूरी किए जाने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। भीम आर्मी ने जिलाधिकारी को जो मांग पत्र दिया हैं उसमें 50 लाख रूपए का मुआवजा, नामजद चारों आरोपियों की गिरफ्तारी, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और महाराणा प्रताप जयंती समारोह मनाने की अनुमति प्रदान करने वाले अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांगे शामिल हैं।  जिन लोगों के खिलाफ मृतका की मां ने हत्या की नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है वे लोग फिलहाल भूमिगत हो गए हैं। आज पूरे दिन थाना सदर बाजार और कोतवाली देहात के इलाकों में भारी पुलिस, पीएसी, और अद्र्धसैनिक बलों की तैनाती रही। जिले में कल बंद कराई गई इंटरनेट सेवाएं आज भी बहाल नहीं हुईं।
PunjabKesari
मामले की हो रही जांच
जिलाधिकारी प्रमोद कुमार पांडे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने मृतक के परिजनों और भीम आर्मी के नेताओं को बताया कि जो भी मांगें उनकी ओर से दी गईं हैं वे शासन को भेजी जा रही हैं। घटना के 24 घंटे बाद भी पुलिस प्रशासन यह साफ नहीं कर पाया कि सचिन वालिया की मौत हादसा थी अथवा हत्या थी। दोनों अधिकारियों ने बताया कि जांच के बाद ही इस मामले में स्थिति साफ हो पाएगी।
PunjabKesari
सहारनपुर में हाई अलर्ट 
उधर, जिलाधिकारी ने सहारनपुर जिले में महाराणा प्रताप जयंती समारोह आयोजित करने पर रोक लगा दी है। सहारनपुर नगर और पूरे जिले में पुलिस प्रशासन और खुफिया एजेंसियां स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है तथा सहारनपुर हाई अलर्ट पर है। आज किसी भी पक्ष की ओर से किसी भी प्रकार अप्रिय प्रतिक्रिया सामने नहीं आई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static