कोरोना स्ट्रेन को लेकर सख्त CM योगी का निर्देश, कहा- रैपिड एन्टीजन टेस्ट की संख्या में करें वृद्धि

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2020 - 03:52 PM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए विशेष सतकर्ता बरती जाए। उन्होंने कोविड चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश भी दिए । मुख्यमंत्री आज अपने सरकारी आवास पर बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के लिए आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि रैपिड एन्टीजन टेस्ट की संख्या में वृद्धि की जाए। लखनऊ में विशेष ध्यान देते हुए रिकवरी दर को बेहतर किया जाए। इस सम्बन्ध में एक रणनीति तैयार करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि उपचार व्यवस्था को सुद्दढ़ बनाया जाए। उन्होंने कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को निरन्तर जागरूक किए जाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला स्तर पर इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रतिदिन अनिवार्य रूप से सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक आयोजित कर कार्यों की समीक्षा कर तथा आगे की रणनीति तय करें । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आरोग्य मेले के आयोजन के लिए सभी तैयारियां की जाएं। मेले के दौरान लोगों को कुपोषण के सम्बन्ध में जागरूक किया जाए। आरोग्य मेले में आमजन को कोविड-19 से बचाव सम्बन्धी उपाय भी बताए जाएं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static