CM योगी का सख्त आदेश- 30 जून तक किसी भी सार्वजनिक समारोह की न दी जाए अनुमति

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 11:55 AM (IST)

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोहराम मचा दिया है। दिन-प्रतिदिन इससे संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस वर्ष सभी धर्म गुरूओं ने मुस्लिम भाइयों से घर पर ही रहकर नमाज वगैरह अदा करने की अपील की है। यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी कोई सामूहिक कार्यक्रम का आयोजन न हो। क्योंकि इससे कोरोना संक्रमण फैलने की पूरी सम्भावना है। उन्होंने कहा कि आगामी 30 जून तक किसी भी सार्वजनिक समारोह की अनुमति न दी जाए। उसके बाद परिस्थितियों पर विचार करते हुए कोई निर्णय लिया जाएगा।

यूपी में लागू हॉटस्पॉट मॉडल काफी लोकप्रिय
बता दें कि सीएम योगी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के उद्देश्य से लागू किये गये लॉकडाउन के निर्णय की विश्वभर में सराहना हो रही है। प्रदेश में कोरोना प्रभावित क्षेत्रों को हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित करते हुए अपनाई जा रही राज्य की रणनीति अत्यन्त प्रभावशाली सिद्ध हो रही है। हॉटस्पॉट क्षेत्रों में केवल मेडिकल, सेनिटाइजेशन तथा होम डिलीवरी टीमें ही जाएं। साथ ही यूपी का हॉटस्पॉट मॉडल काफी लोकप्रिय हुआ है।

CM ने शेल्टर होम को खाली कर सैनिटाइज करने का दिया आदेश
उन्होंने कहा कि ऐसे श्रमिक जो अन्य राज्यों में फंसे हैं उनकी स्क्रीनिंग व टेस्टिंग कराते हुए संबंधित राज्य सरकारें इन श्रमिकों को जल्द ही वापस भेजने की प्रक्रिया शुरू करेंगी। वे राज्य की सीमा तक इन श्रमिकों को पहुंचाएंगी। इसके बाद उन्हें बस के द्वारा इनके जिले में भेजा जाएगा। ये लोग जिस जनपद में जाएंगे, वहां 14 दिन क्वारंटीन करने के लिए पूरी व्यवस्थाएं समय से करने के निर्देश सीएम ने अफसरों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए शेल्टर होम/आश्रय स्थल को खाली कर सैनिटाइज किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static