सुप्रीम कोर्ट ने पूरे मुलायम परिवार को दी बड़ी राहत, आय से अधिक संपत्ति मामले में सुनवाई से SC का इनकार

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 02:12 PM (IST)

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने पूरे मुलायम परिवार को बड़ी राहत दी है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके भाई प्रतीक यादव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ने बंद कर दी है। सीबीआई की 2013 की क्लोजर रिपोर्ट को सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर दे दी है और क्लोजर रिपोर्ट के खिलाफ याचिका खारिज कर दी है। सीबीआई के केस को बंद करने के खिलाफ कांग्रेसी नेता विश्वनाथ चतुर्वेदी की याचिका को कोर्ट ने खारिज किया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई पहले ही 7 अगस्त, 2013 को मामले की जांच बंद कर चुकी है। इसलिए अब इस याचिका में कोई मेरिट नहीं बचा है।
PunjabKesari
इस संबंध में कोर्ट ने सोमवार को याचिकाकर्ता विश्वनाथ चतुर्वेदी की याचिका पर सुनवाई की। जिसमें विश्वनाथ चतुर्वेदी ने याचिका दायर कर कोर्ट को बताया था कि सीबीआई अब तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है, जबकि मार्च 2007 में कोर्ट ने जांच का आदेश दिया था।
PunjabKesari
जानने योग्य है कि दिसंबर 2022 में हुई सुनवाई के दौरान यादव परिवार की ओर से कपिल सिब्बल ने मामले की सुनवाई बंद करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि साल 2019 में सीबीआई हलफनामा दाखिल कर कह चुकी है कि केस की जांच वो बंद कर चुकी है। अब मामले में कुछ नहीं बचा है। हालांकि, तब कोर्ट ने कहा था कि मुलायम सिंह का निधन हो गया है। हालांकि, उनके अलावा अन्य परिजनों के खिलाफ जांच जारी रहेगी, लेकिन अब कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static