वरुण, मेनका और बृजभूषण सिंह के टिकट पर BJP ने नहीं खोले पत्ते, स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी की टिकट पर भी सस्पेंस

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 12:37 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। बीजेपी ने अपनी पहली सूची में 51 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा की लिस्ट में सबसे बड़ा नाम पीएम मोदी का है, जो तीसरी बार यूपी की वाराणसी सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। पीएम मोदी जहां वाराणसी से लड़ेंगे तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ और गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर सीट से चुनाव मैदान में हैं।

 

इस सूची में बीजेपी सांसद वरुण गांधी, मेनका गांधी , बृजभूषण शरण सिंह, संघमित्रा मौर्य और जनरल वीके सिंह का नाम नहीं है। ऐसे में इनके टिकट को लेकर सस्पेंस चल रहा है। मौजूदा समय में वरुण गांधी पीलीभीत सीट, मेनका गांधी की सुल्तनापुर सीट, बृजभूषण शरण सिंह कैसरगंज, स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य बंदायू और जनरल वीके सिंह गाजियाबाद से सांसद हैं। ये सभी बीजेपी के बड़े चेहरे हैं। बीजेपी ने शनिवार को यूपी के जिन 51 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची जारी की है उस सूची में इन प्रत्याशियों का नाम नहीं है। ऐसे में कई कयास लग रहे हैं। 

दरअसल, बीते पांच साल में वरुण गांधी कई बार बीजेपी के खिलाफ मुखर हुए हैं। वहीं, उनकी मां मेनका गांधी को लेकर भी कई चर्चाएं सामने आईं थी। बीते दिनों कुश्ती खिलाड़ियों से तनातनी के बाद चर्चा में आए बृजभूषण शरण सिंह को लेकर बीजेपी चुप्पी साधे है। वहीं, बीते दिनों विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहे स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य के टिकट को लेकर भी बीजेपी ने पत्ते नहीं खोले हैं। अब देखना रोचक होगा कि दूसरी सूची में इनको टिकट मिलता है या फिर बीजेपी नए चेहरों को सामने लाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static