विरासत को नुकसान पहुंचाने वालों पर कराएं कानूनी कार्रवाई: योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 09:26 PM (IST)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जन सहयोग और सरकार के स्तर पर विकास के कायर्क्रमों को आगे बढ़ाया जा सकता है लेकिन उसके संरक्षण का दायित्व आमजन को स्वयं उठाना पडे़गा। हमारे विरासत को इसके सौंदर्यीकरण को यदि कोई नुकसान पहुंचाता है, यहां गंदगी फैलाता है उसे समझाएं। इसके बाद भी वह उदंडता पर उतरता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराने में भी नागरिकों को संकोच नही करना चाहिए।

सीएम योगी पावन सावन माह के पहले दिन गुरुवार को पौराणिक व ऐतिहासिक महत्व वाले प्राचीन मानसरोवर शिव मंदिर तथा मंदिर के पास स्थित रामलीला मैदान के पर्यटन विकास कार्यों का लोकार्पण करने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मानसरोवर मंदिर का विकास जन भावनाओं के अनुरूप कराया गया है। बेहतरीन पयर्टन सुविधाओं का विकास होने के साथ ही यहां पर सौंदर्यीकरण के सभी कार्य पूरे हो चुके हैं।

सीएम योगी ने कहा कि मानसरोवर मंदिर के तालाब को आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में अमृत सरोवर के रूप में भी इसकी पहचान दिला सकते है। यहां पर ढेर सारी सुविधाएं यहां से जुड़े हुए लोगों को प्राप्त होंगी। पूजा करते समय इस बात का ध्यान रखें कि पूजा के नाम पर हम लोग कोई नया स्ट्रक्चर न खड़ा करें। गंदगी न फैलाएं। कहा कि गोरखपुर में पयर्टन विकास की सुविधाओं को लेकर अनेक कायर्क्रम किए जा रहे हैं। इस अवसर पर सांसद रवि किशन शुक्ल, विधायक विपिन सिंह, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static