शिक्षक व स्नातक MLC चुनाव: केशव प्रसाद मौर्य ने सभी सीटों पर किया जीत का दावा

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 06:14 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के विधानपरिषद में शिक्षक और स्नातक विधायक चुनाव से पहले प्रयागराज-झांसी सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार डॉ़ बाबूलाल तिवारी के समर्थन में झांसी आए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सभी सीटों पर जीत का दावा किया। यहां सकिर्ट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए मौर्य ने कहा कि देश और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार जिस तरह से जनहित में काम कर रही है, उसका प्रभाव शिक्षक एमएलसी में भी देखने को मिल रहा है। उन्होंने प्रदेश की सभी सीटों पर जीत का दावा किया साथ ही कहा कि यहां से भी मिले फीडबैक में हमें व्यापक समर्थन मिल रहा है इसी कारण से यहां से भाजपा उम्मीदवार डॉ़ बाबू लाल तिवारी भी जीत हासिल करेंगे।

योजनाओं के चलते पार्टी को मिल रहा जबरजस्त समर्थन
उपमुख्यमंत्री ने सवालों का जबाब देते हुए कहा कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के जनहित कार्यों से आम लोगों का लगातार जुड़ाव बढ़ता जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी पहली बार शिक्षक एमएलसी और स्नातक के चुनाव में लोक तांत्रिक प्रक्रिया से हिस्सा ले रही ओर सभी चुनाव जीतेगी। उन्होंने का भारतीय जनता पार्टी का सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास लेकर काम कर रही है। जनकल्याणकारी योजनाओं के चलते जबरजस्त समर्थन पार्टी को मिल रहा है। 

डिप्टी CM ने स्वामी प्रसाद मौर्य को दी ये उपाधि
मौर्य ने एक सवाल के जवाब में स्वामी प्रसाद मौर्या के अनर्गल प्रलाप के पीछे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का हाथ बताया। बेवजह बयानबाजी करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या को उपमुख्यमंत्री ने अंगारे की उपाधि दे दे डाली। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव समझते हैं कि उनके दोनों हाथों में लड्डू है लेकिन समय आने पर उन्हें पता चलेगा कि उनके हाथ में लड्डू है या अंगार। पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह को दिए गए पद्म विभूषण सम्मान पर टिप्पणी करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या पर कहा कि मुलायम सिंह जी को पद्म विभूषण दिए जाने पर बयानबाजी कर रहे हैं उनसे पूछना चाहता हूं कि राममनोहर लोहिया जी के समर्थन से 10 वर्ष तक सरकार रही है। उन्हें कोई सम्मान यह दिला सके क्या ? भारतीय जनता पार्टी ने उन्हे जनसेवक के नाते सम्मान दिया है। इस पर अनर्गल बयान बाजी करने वालों को भगवान सदबुद्धि दे।

बागेश्वर धाम पर चल रहा दिव्य दरबार स्वागत योग्य है- केशव मौर्य
वहीं उन्होंने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के धर्म परिवर्तन के गर्मा रहे मामले पर कहा कि बागेश्वर धाम पर चल रहा दिव्य दरबार स्वागत योग्य है, इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा किस पर राजनीतिक नहीं धर्म के आचार्यों को बोलना चाहिए था। उन्होंने कहा कि मैं भी रामराजा सरकार का भक्त हूं। मां पीतांबरा देवी का भक्त हूं श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन का सिपाही हूं लेकिन यह मेरा स्वयं का मामला है और भारत में प्रत्येक व्यक्ति को किसी भी धर्म विशेष को अपनाने की स्वतंत्रता है। दबाव बनाने की स्वतंत्रता नहीं है। 

वित्तविहीन शिक्षक गुट के प्रत्याशी अशोक राठौर के भाजपा में शामिल होने से एक दिन पहले के वीडियो पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वह बीती बात है। यह सब चुनाव में चलता रहता है तो वही अशोक राठौर ने कहा कि आज वह और उनके सहयोगी पूरी तरह से बाबूलाल तिवारी के साथ है। दरअसल भाजपा में शामिल होने से एक दिन पूर्व अशोक राठौर का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने कहा था कि उन पर दबाव बनाया जा रहा है और उनके लोगों को परेशान किया जा रहा है। इस दौरान भाजपा की प्रदेश मंत्री व चुनाव की बुंदेलखंड प्रभारी प्रियंका रावत, शिक्षक नेता अशोक राठौर, राज्य मंत्री मनोहर लाल पंत समेत बाबूलाल तिवारी आदि मौजूद रहे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static