AMU शिक्षक संगठन ने PM मोदी से की इजराइल-फलस्तीन संघर्ष मामले में हस्तक्षेप की गुजारिश

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 10:37 PM (IST)

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (अमूटा) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इजराइल और फलस्तीन के बीच जारी हिंसा के मामले में हस्तक्षेप की गुजारिश की है। अमूटा के सचिव प्रोफेसर नजमुल हसन ने रविवार को बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने इजराइल और फलस्तीन के बीच जारी हिंसा से संबंधित एक प्रस्ताव पारित किया है।

उन्होंने बताया कि अमूटा का यह मानना है कि गाजा में जारी इजराइली हमलों में महिलाओं और बच्चों का मारा जाना इंसानियत पर बदनुमा दाग है। प्रोफेसर हसन ने कहा कि भारत हमेशा से ही पश्चिम एशिया में रचनात्मक भूमिका निभाता रहा है और इस वक्त भी उससे ऐसी ही भूमिका की अपेक्षा है। इसी तरह, संगठन इंडियन मुस्लिम सुपर प्रोग्रेस एंड रिफॉर्म्स ने भी विश्व शांति के लिए खतरा बन रहे इजरायल और फलस्तीन के बीच जारी संघर्ष का हल निकालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहल करने की अपील की है।

संगठन के अध्यक्ष डॉक्टर ए. जे. खान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इजराइली नेताओं तथा अरब देशों के साथ अच्छे संबंध हैं, लिहाजा वह इजराइल और फलस्तीन के बीच जारी संघर्ष का हल निकालने के लिए सक्रिय भूमिका निभाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static