कोरोना का भयानक रूपः सर्दी-खांसी के साथ खराब कर रहा आंखें, सुनने की क्षमता पर कर रहा अटैक

4/15/2021 9:22:54 AM

यूपी डेस्कः जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पांव पसारता जा रहा है। लिहाजा संक्रमितों की संख्या में तो जबरदस्त इजाफा हुआ ही है साथ ही  ऐसे में मौतों का सिलसिला भी भयानक तरीके से जारी है। ऐसे में किसी भी तरह की लापरवाही जानलेवा बन सकती है। वहीं कोरोना के नए लक्ष्णों में कानों से सुनने की शक्ति कम होने की भी बात सामने आ रही है। साथ ही गम्भीर रूप से संक्रमित रोगियों के तो आंखों पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा है।

बता दें कि अब तक कोरोना को लेकर मुख्य रूप से बुखार के साथ डायरिया, पेट दर्द, उल्टी-दस्त, अपच गैस, एसिडिटी, भूख न लगना, बदन दर्द सूंघने व स्वाद की क्षमता में कमी जैसे लक्षण ही सामने आए थे लेकिन कुछ और नए लक्षण सामने आते जा रहे हैं। जिसमें आंखें खराब करने के साथ-साथ ये कोरोना सुनने की शक्ति भी कमजोर कर रहा है।

आंखें खराब तो सुनने की क्षमता पर भी कर रहा अटैक
दरअसल केजीएमयू व एसजीपीजीआई समेत कई अन्य कोविड अस्पतालों में भर्ती गम्भीर कोविड मरीजों को सुनने में परेशानी हो रही है। इन चिकित्सा संस्थानों के चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे ज्यादातर कोरोना मरीजों की शिकायत हैं कि उन्हें उनके दोनो कानों से सुनाई नहीं दे रहा। इनमें से कुछ ऐसे भी मरीज हैं जो केवल एक कान से ही सुन पा रहे हैं। इस तरह की शिकायतें भी खूब आ रही हैं। इसके अतिरिक्त कुछ कोरोना संक्रमित मरीजों की ओर से दिखाई कम देने की भी शिकायतें सामने आई है

 


Content Writer

Moulshree Tripathi

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static