मुज़फ्फरनगर में कांवड़ यात्रा पर आतंकी साया!, सरकार ने सड़क पर उतारे ATS कमांडो

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 01:34 PM (IST)

मुज़फ्फरनगर: जिले में कांवड़ यात्रा के दौरान खुफिया तंत्र के इनपुट ने शासन और प्रशासन खासकर की नींद उड़ा दी है। दरअसल, कांवड यात्रियों पर मुज़फ्फरनगर में आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते है। इसे लेकर जिला प्रशासन ने राजधानी लखनऊ से ATS की स्पेशल टीम बुलाई है। एसएसपी अभिषेक सिंह, ATS कमांडो लगाए गए हैं ताकि आतंकवादी घटना से पहले ही निपटा जा सके। हालांकि प्रशासन ने भी कांवड़ यात्रा के दौरान  रूट प्लान तैयार कर लिया है। तीसरी आंख से रखी जाएगी नजर, कांवड़ यात्रा के मद्देनजर शहर के तमाम चौराहों खासकर कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाले चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे चेक कराए जा रहे हैं  जिससे किसी भी अनहोनी से रोका जा सके। 

PunjabKesari


आपको बता दे की कावड़ यात्रा के दौरान मुजफ्फरनगर जनपद एक मुख्य बिंदु कहलाता है क्योंकि यहीं से होकर राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के लिए शिवभक्त कावड़िए अपने-अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान करते हैं। जिसको लेकर यहां की सुरक्षा भी अहम हो जाती है इसी को देखते हुए 2024 कावड़ मेल को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए यहां पर एटीएस को भेजा गया है। बताया जा रहा है कि एटीएस की यह यूनिट मुजफ्फरनगर जनपद का हृदय कहे जाने वाले शिव चौक पर तैनात होगी क्योंकि नगर में शिव चौक ही वह पॉइंट है जहां से अलग-अलग राज्यों के शिवभक्त कावड़िए गुजरते हैं।

PunjabKesari

मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि कावड़ यात्रा चल रही है इसके संबंध में हमने फुल प्रूफ सिक्योरिटी का प्लान किया है एवं किसी भी प्रकार की आतंकवादी घटना से निपटने के लिए एटीएस हेडक्वार्टर से एटीएस की एक सपोर्ट कमांडो टीम को डेप्लॉय करने का अनुरोध किया गया था इसी के चलते कल यह टीम यहां पर पहुंची है। आज हमारा शिव चौक मेंन फॉक्स पॉइंट है जहां से हमारे दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश व आदि जगहों से आने वाले कावड़िया इस पवित्र स्थल पर परिक्रमा करके जाते हैं तो इस एरिया को हमने कमांडो टीम को हैंड ओवर किया है। 

PunjabKesari

फिलहाल वह इसका सिक्योरिटी एडिट कर रहे हैं एवं इसके बाद वह इस पूरे इलाके को कवर करके एक ऐसी फुल प्रूफ सिक्योरिटी देंगे जिससे किसी प्रकार का अगर कोई आतंकवादी हमला होता है तो हम तत्काल निपट सके, जैसा कि आपको मालूम है कि किसी भी धार्मिक यात्रा में आतंकवादी हमले का खतरा बना रहता है और इस बार कावड़ यात्रा काफी सेंसिटिव है तो इसीलिए हमको एक कंपनी रैपिड फोर्स एवं एक कंपनी पीएसी पहले से मिली हुई है और एक थर्ड यूनिट भी हमें पीएससी की मिली हुई है और इसके अलावा स्पेशलिस्ट फोर्स जो एटीएस की सपोर्ट कमांडो टीम है वह हमको किसी भी प्रकार के टेरर थर्ड से निपटने के लिए दी गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static