शादी की रस्‍में रोक पेपर देने पहुंची दुल्हन, बोली- पढ़ाई भी शादी जितनी जरूरी है

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 05:03 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी जिले से एक दिलचस्प मामला सामने आया है। जहां एक दुल्हन शादी का मंडप छोड़कर पेपर देने कॉलेज पहुंच गई और दूल्हा शादी के लिए इंतजार करता रहा। वहीं, जब पेपर देने के बाद दुल्हन वापिस आई तो फिर जाकर शादी हुई। दुल्हन का कहना है कि शादी के जितनी ही पढ़ाई भी जरूरी है। बताया जा रहा है कि पहले तो लड़की के परिजन उसके इस फैसले से माने नहीं लेकिन काफी समझाने के बाद उन्होंने ने लड़की को पेपर देने के लिए कॉलेज जाने दिया।

PunjabKesari

बता दें कि झांसी के रक्सा क्षेत्र के गांव डोंगरी की रहने वाली कृष्णा राजपूत की 15 मई रात को शादी थी और 16 मई को फेरे होने थे। इसी कड़ी में कृष्णा के शादी के दिन ही उसका बीए फाइनल ईयर की सोशियोलॉजी की परीक्षा आ गई। जिसके बाद से पेपर को लेकर कृष्णा ने काफी सोचा कि वह पेपर दे के न दे। इसी उधेड़बुन के बीच कृष्णा की शादी की तारीख पास आ गई और 15 मई को उसकी बारात का परिवार के लोगों ने स्वागत किया।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
- Cannes Film Festival के रेड कार्पेट पर सारा ने मारी धांसू एंट्री, ब्राइडल लुक में दिखीं बेहद खूबसूरत
Etawah News: स्कूली बच्चों को सफलता के गुर सिखा रहे हैं SSP संजय कुमार, IPS, डॉक्टर और इंजीनियर बनने के दिए टिप्स


जानकारी के मुताबिक, 16 मई की सुबह कृष्णा के फेरे चल रहे थे। इसी दौरान उसने फेरे रोकते हुए कॉलेज जाकर बीए फाइनल का एग्जाम देने की बात कही। पहले तो कृष्णा की बात सुनकर शादी समारोह में मौजूद सभी लोग दंग रह गए। लेकिन कृष्णा के समझाने के बाद सभी उसकी बात मान गए। इसके बाद शादी के जोड़े में कृष्णा ने काॅलेज जाकर पेपर दिया। इसके बाद वापस आकर सात फेरे लिया और शादी की रस्मों को पूरा किया। वहीं, अब दुल्हन के इस फैसले की सब लोग बहुत तारीफ कर रहे है।

PunjabKesari

'पढ़ाई भी शादी जितनी जरूरी है'
इस बारे में जानकारी देते हुए कृष्णा के कॉलेज स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय के प्रधानाचार्य श्याम जी मिश्रा ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि परीक्षा के दिन छात्रा कृष्णा की शादी है तो उन्होंने उसके परिजनों को समझाया था, काफी मुश्किलों के बाद परिजन पेपर दिलाने के लिए तैयार हुए। उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि छात्रा का पेपर नहीं चूका। वहीं, छात्रा कृष्णा का कहना है कि शादी और एग्जाम दोनों ही उसके लिए जरूरी थे। इसलिए उसने मैनेज किया और एग्जाम देने गई। वहां से आकर शादी की अन्य रस्मों को पूरा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static