Balrampur News: बलरामपुर में 4 लाख की लूट का पुलिस ने खुलासा, कैशियर ने ही रची थी झूठी लूट की साजिश

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 01:23 PM (IST)

Balrampur News:  उतर प्रदेश के बलरामपुर जिले के नगर कोतवाली और क्राइम ब्रांच की टीम ने कार कंपनी के कैशियर से 4 लाख रुपए लूट का 24 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया है। पुलिस ने कार कंपनी के कैशियर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 4 लाख रुपए बरामद कर लिया है।  कैशियर द्वारा शेयर बाजार और बिटकाइन में लगाए गए रुपए हार जाने के कारण कंपनी के रुपए हड़पने के लिए लूट की झूठी साजिश रची थी । 

कोतवाली नगर क्षेत्र में गुरुवार की शाम को  एक कार कंपनी के कैशियर विष्णु प्रताप शुक्ला ने सूचना थी  कि उसके साथ 4 लाख 8 हजार रुपये की लूट हो गई है और घटना को बाइक सवार दो बदमाशों ने अंजाम दिया है। घटना की जानकारी मिलने पर एसपी केशव कुमार सहित क्राइम ब्रांच व कोतवाली नगर पुलिस मौके पर पहुंचकर पूरे मामले का मुआयना किया। पुलिस की जांच के दौरान कैशियर विष्णु प्रताप शुक्ला ने कई बार अपने बयान बदले, इसके बाद पुलिस को उस पर शक हुआ और सीसीटीवी की जांच की गई तो   पता चला कार शोरूम से बैंक के बीच आते कुछ दूर तो बैग उसके कंधे पर दिखाई दिया लेकिन भगवतीगंज पुल के बाद बैग उसके कंधे पर नही था। पुलिस को शंका होने पर कि लूट की वारदात मनगढ़ंत है और झूठी एफ आई आर लिखाई गई है ।

पुलिस के पूछताछ में कबूला गुनाह
इसके बाद पुलिस ने विष्णु शुक्ला से कड़ी पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया । पुलिस ने कैशियर की निशानदेही पर  गेल्हापुर जंगल में छिपाकर रखे गए 3 लाख 50 हजार रुपये व कार शोरूम में कैशियर की केबिन में रखे करीब 50 हजार से अधिक रुपये बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने आरोपी कैशियर पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल रवाना कर दिया है। दरअसल कार कंपनी के कैशियर ने 18 मई को कंपनी के करीब 3 लाख रुपए शेयर बाजार और बिटकॉइन में लगाए थे जिसमें घाटा होने पर उसने इस घटना का साजिश रची थी और उसी की भरपाई के लिए यह पूरी कहानी गढ़ी गई थी । 

कैशियर ने लालच और अपनी गलती को छिपाने के लिए अपराध कर डाला जिसके कारण उसे न सिर्फ अपनी नौकरी जवानी पड़ी बल्कि उसे जेल जाना पद गया ।  उन्होंने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपए इनाम देने का एलान किया ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static