बहराइच हिंसा: अब्दुल हमीद की बेटी रुखसार ने जारी किया वीडियो, एनकाउंटर की जताई आशंका

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 03:48 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में 13 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान गोली लगने से मारे गए 22 वर्षीय राम गोपाल मिश्रा की मौत मामले में आरोपी की अब्दुल हमीद की बेटी रुखसार ने एक वीडियो जारी कर सीएम योगी से गुहार लगाई है। वीडियो में अपने पिता और भाई को फर्जी एनकाउंटर में मारे जाने की आशंका जताई है। पीड़िता ने बताया कि मेरे पति और मेरे देवर शामा को मेरे घर एसटीएफ उठा कर ले गई है।  रुखसार ने बताई बताया कि गांव वालों ने बताया कि मेरे पिता समेत तीन को लोगों को 16 तारीख को एसटीएफ उठा कर ले गई है। लेकिन अभी तक उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही है। मुझे डर है कि उनका फर्जी एनकाउंटर दिखाकर उनकी हत्या न कर दी जाए।

 आप को बता दें कि बहराइच हिंसा में लापरवाही' बरतने के आरोप में महसी के पुलिस क्षेत्राधिकारी रूपेंद्र गौड़ को हटाकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय से ​सम्बद्ध कर दिया गया है। इससे पहले हरदी थाना प्रभारी सूरज कुमार वर्मा और महसी पुलिस चौकी प्रभारी शिव कुमार सरोज को निलंबित किया जा चुका है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि घटना के बाद दर्ज 11 अलग-अलग मुकदमों में अब तक 55 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने मिश्रा हत्याकांड में नामजद छह आरोपियों में से एक दानिश उर्फ शहीर खान को गिरफ्तार कर लिया।

 पुलिस के मुताबिक, इस मामले में पहला मुकदमा रविवार रात मृतक के परिजनों की ओर से छह नामजद और चार अज्ञात लोगों के खिलाफ हरदी थाने में दर्ज कराया गया था। पुलिस ने बताया कि इसके अलावा अस्पताल में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ एक मुकदमा, हिंदू पक्ष की ओर से दूसरे समुदाय के अज्ञात लोगों के खिलाफ छह मुकदमे जबकि मुस्लिम समुदाय की ओर से घरों में तोड़फोड़ और आगजनी के आरोप में तीन मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। तनावग्रस्त महाराजगंज इलाके में लगातार तीसरे दिन मोबाइल इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सेवाएं बंद रहीं, जिससे दैनिक जीवन और कारोबार प्रभावित हुआ।

हालांकि पुलिस ने बताया कि दोनों इलाकों में और उसके आसपास स्थिति सामान्य हो रही है और मंगलवार से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। जिले में खासकर महसी तहसील के महाराजगंज शहर के 20 किलोमीटर के दायरे में बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस के एक स्थानीय अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, “मंगलवार से अब तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। रविवार और सोमवार को हिंसा वाले इलाके में स्थिति नियंत्रण में है।” एसएसबी की 42वीं बटालियन के कमांडेंट गंगा सिंह उदावत ने कहा कि उन्हें बल के डीआईजी-आईजी मुख्यालय द्वारा रविवार की घटना के तुरंत बाद सीमा पर सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया गया था। उदावत ने बताया, “हमने नेपाल के सशस्त्र पुलिस बल से बात की है और उन्हें रुपैडिहा (बहराइच) के माध्यम से भारत-नेपाल सीमा पर लोगों की किसी भी अनावश्यक आवाजाही की जांच करने और वहां तलाशी अभियान तेज करने के लिए कहा है।” एसएसबी अधिकारी ने बताया कि यहां सीमा पर आवाजाही आमतौर पर दशहरा के समय बढ़ जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static