लव जिहाद! नाम बदलकर पहले प्यार में फंसाया, गर्भवती होने पर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव, नहीं मानी तो दे दिया जहर

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 04:51 PM (IST)

शाहजहांपुर: राजकीय मेडिकल कॉलेज में शनिवार की रात संदिग्ध हालात में भर्ती कराई गई गर्भवती युवती को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को भर्ती कराने वाले युवकों को संदेह के आधार पर पकड़ा तो मामला लव इन रिलेशनशिप का निकला। युवती की मृत्यु की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने लव जिहाद का आरोप लगाया। मृतका के भाई ने तीन लोगों पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने और जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

pregnant girl who became a victim of love jihad died suspicious circumstances

साउथ सिटी कॉलोनी स्थित श्रॉफ आई चैरिटेबल अस्पताल में रिसेप्शनिस्ट थी सीमा
लखीमपुर खीरी जिले के थाना पलिया कलां अंतर्गत गांव नगला की सीमा गौतम (21) पुत्री सागर लाल शहर में साउथ सिटी कॉलोनी स्थित श्रॉफ आई चैरिटेबल अस्पताल में रिसेप्शनिस्ट थी। वह लोधीपुर में किराए के मकान में उचौलिया के ग्राम इब्राहिमपुर निवासी नावेद पुत्र समीउल्लाह नाम के युवक के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में थी। शनिवार की देर रात सीमा की तबियत बिगड़ने के बाद नावेद अपने साथी के साथ उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचा। नावेद ने पर्चा बनवाया तो उसमें मरीज का नाम जोया लिखवाया और उसे पत्नी बताया। परिजनों ने बताया कि नावेद ने नाम बदलकर उसे प्रेमजाल में फंसाया। बाद में धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने लगा था।

PunjabKesari

युवती के भाई की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्जः एसपी सिटी
एसपी सिटी सुधीर जायसवाल ने बताया कि युवती के भाई की तहरीर पर मोहम्मद फरहाद खान के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। मेडिकल जांच रिपोर्ट आने के बाद आरोपी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari

हिंदूवादी संगठनों ने दी विरोध प्रदर्शन की चेतावनी
वहीं हिंदूवादी संगठन विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के नेता राजेश अवस्थी ने जिले की पुलिस व्यवस्था पर आरोप लगाते हुए कहा कि जनपद में लगातार इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। शाहजहांपुर जिला लव जिहाद का केंद्र बिंदु बनता जा रहा है, लोकल इंटेलिजेंस और पुलिस हर लव जिहाद के मामले को दबा देती है, जबकि योगी सरकार ने लव जिहाद का कानून पास कर रखा है लेकिन पुलिस के उदासीन रवैया के कारण आए दिन हिंदू बहन बेटियां लव जिहाद का शिकार हो रही हैं, अब पुलिस के इस रवैया के विरुद्ध आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी, अगर मामले में ठोस कार्यवाही नहीं होती है तो प्रदर्शन भी किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static