बेहतरीन बल्लेबाज सुरेश रैना का नवाबों के शहर लखनऊ से है गहरा नाता

8/16/2020 4:21:55 PM

लखनऊः कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। यह सुनकर देश भर में लोग मायूस थे कि बेहतरीन बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी कुछ ही क्षणों के बाद अपने सन्यास की घोषणा कर एक बड़ा झटका दे दिया। सुरेश रैना का उत्तर प्रदेश में स्थित नवाबों के शहर लखनऊ से गहरा नाता है।

बता दें कि गाजियाबाद के मुरादनगर के रैना ने लखनऊ के गुरु गोविंद सिंह स्पोर्टस कॉलेज तथा स्पोर्ट्स हॉस्टल लखनऊ में अपने खेल को निखारा और क्रिकेट के शीर्ष पर पहुंचे। स्पोर्ट्स कालेज में एसपी कृष्णन तथा दीपक शर्मा की देखरेख में जूनियर क्रिकेट में धमाल मचाने के बाद स्पोर्ट्स हॉस्टल, गोमतीनगर में प्रमोद कुमार गुप्ता की देखरेख में खेल निखारकर प्रथम श्रेणी तथा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में पदार्पण करने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी शानदार पारियों ने टीम इंडिया के मध्यक्रम में अपनी जगह पक्की कर ली थी।

लखनऊ आने पर सुरेश रैना हजरतगंज के साथ ही गोमतीनगर में उस जगह पर जरूर जाते हैं, जहां पर स्पोर्ट्स हास्टल था। इसके अलावा लखनऊ में अपने पुराने दोस्तों के साथ पंतग उड़ाने का शौक वह चौक जाकर पूरा करते हैं।

बता दें कि रैना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है और इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा, ‘‘माही आपके साथ खेलना अच्छा था। पूरे दिल से, गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं। थैंक यू इंडिया। जय हिन्द।

 


Author

Moulshree Tripathi

Related News