अखिलेश बोले- किसान विरोधी नीतियों के चलते अन्नदाता का हर कदम पर हो रहा शोषण, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 08:10 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि भाजपा की किसान विरोधी नीतियों के चलते अन्नदाता का हर कदम पर शोषण हो रहा है। उन्होने कहा कि इन दिनों आलू किसानों पर भाजपा का राज कहर बनकर टूटा है। बदहाल आलू किसान होली पर भी अपनी फसल कोल्ड स्टोर में रखने के लिए कतार में जूझते रहे। आलू किसान को फसल के कम दाम मिल रहे हैं जबकि लागत बढ़ रही है। किसान मायूसी और परेशानी में जी रहा है।  

1-उमेश हत्याकांड की प्लानिंग में अतीक की पत्नी शाइस्ता का भी हाथ, शूटर से बोली- फ्लैट में छोड़ देना फोन  
प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। हत्याकांड से 5 दिन पहले का अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इसमें पुलिस ने दावा किया है कि उमेश पाल हत्याकांड की प्लानिंग में मॉफिया डॉन अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का भी हाथ था। 

2- छापेमारी को लेकर अखिलेश ने सरकार पर कसा तंज, कहा- कांग्रेस के रास्ते पर चल रही BJP
लखनऊ / अहमदाबाद: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश दो दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि राजनीतिक द्वेष की भावना से भाजपा सरकार विपक्ष के नेताओं के यहां ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई के छापे डलवा रही है।

3- CM योगी बोले-  भारत की परंपरागत चिकित्सा पद्धति को आगे बढ़ाने का  काम PM Modi ने किया
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने पहली बार परंपरागत चिकित्सा पद्धतियों..आयुर्वेद, योग, होम्योपैथी, यूनानी, प्राकृतिक चिकित्सा को लेकर आयुष मंत्रालय का गठन किया। शनिवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मौजूदगी में अखिल भारतीय आयुर्वेद महासम्मेलन व प्रादेशिक आयुर्वेद सम्मेलन के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने यह बात कही। 

4- किसानों पर कहर बनकर टूटा BJP राज, आलू कोल्ड स्टोर में रखने को मजबूर: अखिलेश यादव
लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि भाजपा की किसान विरोधी नीतियों के चलते अन्नदाता का हर कदम पर शोषण हो रहा है। उन्होने कहा कि इन दिनों आलू किसानों पर भाजपा का राज कहर बनकर टूटा है। बदहाल आलू किसान होली पर भी अपनी फसल कोल्ड स्टोर में रखने के लिए कतार में जूझते रहे। 

5-Kanpur: कोविड-19 के बाद अब H3N2 वायरस का कहर, भूलकर भी सर्दी बुखार को ना करें नजरअंदाज
कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले में COVID-19 के बाद एक और जानलेवा वायरस (Virus) ने हड़कंप मचा दिया है। देश के कई राज्यों में इन्फ्लूएंजा का प्रकोप बढ़ने लगा है। H3N2 वायरस से देश में पहली मौत (DEath) दर्ज की है। हरियाणा (Haryana) और कर्नाटक (Karnataka) में दो लोगों की मौत (Death) हो चुकी है। 
 
6- आजादी के लिए अपनी जवानी को न्योछावर करने वाले शहीद धनसिंह गुर्जर को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि
मेरठ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हाल के वर्षो में पुलिस ने बेहतरीन कार्यप्रणाली की बदौलत राज्य के प्रति लोगों के नजरिये को बदला है। पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में शहीद कोतवाल धनसिंह गुर्जर की प्रतिमा के अनावरण समारोह को संबोधित करते हुये योगी ने शनिवार को कहा कि जिस यूपी का नाम सुनकर पहले भय लगता था।

7- छापेमारी को लेकर अखिलेश ने सरकार पर कसा तंज, कहा- कांग्रेस के रास्ते पर चल रही BJP
लखनऊ / अहमदाबाद: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश दो दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि राजनीतिक द्वेष की भावना से भाजपा सरकार विपक्ष के नेताओं के यहां ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई के छापे डलवा रही है।

8- बंद कमरे में 2 बच्चों की मां से इश्क फरमा रहा था प्रेमी, ग्रामीणों ने दोनों को बांधकर पीटा
उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक प्रेमी को प्रेमिका के घर जाना महंगा पड़ गया। जहां पकड़े जाने पर ग्रामीण युवक को बांध कर तब तक पीटते रहे, जब तक कि वह अचेत होकर जमीन पर ना गिर गया। ऐसे में सब लोग उसे मरा हुआ समझ कर मौके से फरार हो गए। वहीं इसकी जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

9- Ghaziabad: गंग नहर के पास जंगलों में पड़े मिले पति-पत्नी के शव, बुलंदशहर से संदिग्ध परिस्थितियों में हुए थे लापता

गाजियाबाद (संजय मित्तल): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद(Ghaziabad) से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर थाना मुरादनगर क्षेत्र की गंग नहर के पास घने जंगलों में एक पुरुष और महिला के शव पड़े मिले है।

10- माफिया अतीक अहमद के भाई से जेल में मिलने वालों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, दो गिरफ्तार
बरेली: पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के भाई एवं पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ से बरेली की जिला जेल में गैर कानूनी तरीके से मुलाकात करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार पकड़े गये आरोपियों में राशिद इज्जतनगर थाना क्षेत्र और फुरकान मीरगंज थाना क्षेत्र का निवासी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static