सपा नेता के पेट्रोल पंप और इमारत पर बुलडोजर चलाने की जांच करेगा प्रतिनिधिमंडल, 12 सदस्यों की टीम का किया गया गठन

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 07:49 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने बरेली जिले के भोजपुर क्षेत्र से पार्टी विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप और शाहजहांपुर जिले के तिलहर क्षेत्र के पूर्व विधायक रोशन लाल वर्मा के घर पर बुलडोजर चलाये जाने के मामले की जांच के लिए अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल का गठन किया है जो 25 अप्रैल को शाहजहांपुर तथा 26 अप्रैल को बरेली पहुंचकर मामले की जांच करेगा।

26 अप्रैल को एक प्रतिनिधि मंडल बरेली जाएगा 
 सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की ओर से शनिवार को जारी बयान के अनुसार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर 26 अप्रैल को एक प्रतिनिधि मंडल बरेली जाएगा और विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप को सरकार द्वारा द्वेषपूर्ण भावना से बुलडोजर चलाकर गिराने के मामले की जांच करेगा। पटेल के अनुसार प्रतिनिधि मंडल में विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष संजय लाठर, पूर्व मंत्री ओंकार सिंह यादव, विधायक कमाल अख्तर और पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन समेत 12 लोग शामिल किये गये हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रतिनिधि मंडल बरेली के जिलाधिकारी से भी वार्ता करेगा और इसके बाद प्रदेश कार्यालय में अपनी रिपोर्ट सौंपेंगा।

विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप पर चलाया गया बुलडोजर
उल्लेखनीय है कि अप्रैल माह के पहले पखवाड़े में जिले की भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप पर बुलडोजर चलाने के बाद जिला प्रशासन ने पेट्रोल पंप संचालन संबंधित सभी अनापत्ति प्रमाण पत्र और बिक्री लाइसेंस भी रद्द कर दिया। बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने बरेली-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर परसाखेड़ा में बुलडोजर चलाकर इस्लाम के पेट्रोल पंप को तोड़ा था। बीडीए के उपाध्यक्ष जोगेंद्र सिंह ने कहा था कि ''इस्लाम का पेट्रोल पंप बिना जरूरी मंजूरी के बनाया गया था और इस संबंध में नोटिस पहले ही जारी किया गया था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।"

सपा विधायक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ की थी  टिप्पणी 
इससे पहले बरेली के बारादरी थाने में सपा विधायक के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ की गई एक टिप्पणी को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अप्रैल के शुरु में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए इस्लाम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चेताने वाले लहजे में कहा था कि ''हमारी बंदूकें धुआं नहीं, गोलियां उगलेंगी।'' हालांकि बाद में उन्होंने ' से बातचीत में कहा कि हमारे बयान को एक समाचार चैनल ने तोड़ मरोड़ कर पेश किया।

हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी अनुज वर्मा ने विधायक के खिलाफ की थी शिकायत 
 पुलिस ने हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी अनुज वर्मा की शिकायत पर विधायक और सपा के जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार सक्सेना समेत कुछ अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने शनिवार को बयान में कहा कि 25 अप्रैल को पार्टी का एक प्रतिनिधिमण्डल शाहजहांपुर जायेगा। प्रतिनिधिमण्डल शाहजहांपुर में पूर्व विधायक रोशन लाल वर्मा के खिलाफ बिना किसी नोटिस आदि के भाजपा सरकार द्वारा द्वेषपूर्ण भावना से बुलडोजर चलवाकर उनकी बिल्डिंग को धराशाई करने और उनके उत्पीड़न के मामले की जांच करेगा और उसी दिन जिलाधिकारी से भी मिलकर वार्ता करेगा। प्रतिनिधिमण्डल में पूर्व मंत्री हेमराज वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ डॉ. राजपाल कश्यप समेत कई लोग शामिल किये गये हैं । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static