2 महीने की बेटी की कातिल निकली मां, बोली- परवरिश करने में हो रही थी परेशानी, इसलिए मार डाला

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 02:10 PM (IST)

झांसी: कहा जाता है कि मां के पैरों के नीचे जन्नत है तो बाप भी जन्नत का दरवाजा है। ऐसे में आपसे कोई यह कहे कि परवरिश करने वाली मां अपनी कोख से जन्मी नवजात बच्ची को प्रचंड ठंड में नाले के बर्फीले पानी में जिंदा फेंक कर उसको तड़प तड़प कर मरने के लिए देखती रही तो शायद आपको यकीन नहीं होगा। मामला झांसी का है। जहां एक मां ने अपनी बेटी की परवरिश से परेशान होकर उसे नाले में फेंक दिया।
PunjabKesari
जानिए क्या है मामला?        
मामला पूंछ थाना क्षेत्र के नई बस्ती मोहल्ले का है। यहां नाले से बरामद हुई दो माह की बच्ची को उसकी मां रिजवाना ने ही नाले में फेंक कर मार डाला था। पुलिस पूछताछ में उसने अपना गुनाह कुबूल कर लिया। रिजवाना ने पुलिस को बताया कि बेटी होने से वह दुखी थी। देखभाल करने में उसे परेशानी होती थी। इस वजह से उसने बेटी को नाले में फेंक दिया। दरअसल, 2 महीने की बच्ची के लापता होने की जानकारी बच्ची के पिता ने पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस महकमे में भी सुनामी आ गई। पुलिस अफसरों से लेकर वन विभाग के अफसर बच्ची की तलाश में 2 दिन तक खानाबदोश की तरह दर दर घूमते रहे।
PunjabKesari
बच्ची की मां का कहना था कि उसकी बेटी को कोई आदमखोर जानवर उठाकर ले गया है। पुलिस बच्ची की मां की इस कहानी पर बिल्कुल यकीन कर नहीं पा रही थी, जैसे ही पुलिस की जांच आगे बढ़ी शक की सुई बच्ची की मां की तरफ मुड़ती चली गई। इधर, पुलिस मासूम बच्ची की तलाश में वन विभाग की टीम के साथ कड़ी कवायद में जुटी हुई थी कि उधर बच्ची की मां को जब अपनी गलती का एहसास हुआ, तो उसने परिजनों से बस इतना कहा कि उससे बड़ी गलती हुई है, उसको बचा लो। बस फिर क्या था पुलिस को जब तक इस बात की जानकारी हो पाती उससे पहले ही पुलिस ने मासूम के घर के बाहर बने नाले में से मासूम का शव बरामद कर अपने शक को यकीन में बदल लिया। पुलिस की सख्ती के आगे कातिल मां की चालाकी ज्यादा देर चल नहीं पाई।
PunjabKesari
कातिल मां का कबूलनामा सुन उड़ जाएंगे होश
इसके बाद अपनी कोख से जन्मी बच्ची की हत्या के पीछे कातिल मां ने जो बात बताई उसको सुनकर किसी को यकीन नहीं हुआ और पुलिस भी एक बार आश्चर्य में पड़ गई। पुलिस को यकीन नहीं हो पा रहा था कि कोई मां ऐसी भी हो सकती है, जो इतनी निर्ममता से अपने जिगर के टुकड़े की हत्या करने का प्लान बना सकती है। पुलिस की सख्ती के बाद कातिल मां ने बताया कि उसकी बच्ची रोती बहुत थी। पिछले कई दिनों से उसकी बच्ची लगातार दिन-रात रो रही थी। बच्ची को चुप करा-करा कर उसका सब्र जवाब दे रहा था। ऐसे में 2 दिन पहले जब घर में कोई नहीं था। उस समय भी बच्ची रो रही थी। तभी उसने बच्ची की हत्या करने का प्लान बनाया। घर में किसी भी सदस्य की मौजूदगी नहीं होने का फायदा उठाते हुए कातिल मां ने अपनी मासूम बच्ची को घर के पीछे बह रहे बर्फीले नाले के पानी में जिंदा फेंक दिया। इसके बाद कातिल मां थोड़ी देर रुकने के बाद घर वापस आकर अपने पति को बच्ची के लापता होने की जानकारी देने लगी।
PunjabKesari
सलाखों के पीछे पहुंची कातिल मां
इस हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा करते हुए झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने बताया कि शुरू से ही बच्ची की हत्या का शक पुलिस को बच्ची की मां पर था। एसएसपी राजेश एसने बताया कि किसी की भी बच्ची की असमय मौत हो जाए या बच्ची रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो जाए तो उस मां का रो रो कर बुरा हाल हो जाता है। वहीं इस मामले में बच्ची की मां के चेहरे पर शिकन तक देखने को नहीं मिली। पुलिस ने जैसे ही मासूम के शव को घर के पीछे बने नाले से बरामद किया। पुलिस को यकीन हो गया कि इस बच्ची की हत्या करने में उसकी मां का ही हाथ है। मासूम की हत्या के आरोप में मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। फिलहाल मासूम बच्ची की हत्या के जुर्म में कातिल मां सलाखों के पीछे है। कत्ल के बाद अब कातिल मां को बहुत पछतावा भी हो रहा है, अब उसका आगे का सारा जीवन सलाखों के पीछे ही बीतेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static