UP: डिप्टी CM ब्रजेश पाठक बोले- ‘प्रदेश के चिकित्सालयों में विशेष चिकित्सकों की कमी जल्द दूर की जाएगी’

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2023 - 12:54 AM (IST)

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने गुरूवार को कहा कि प्रदेश के चिकित्सालय (Hospital) में विशेष चिकित्सकों (Specialist Doctors) की कमी जल्द ही दूर की जाएगी। जल्दी ही रिक्तियां निकालकर पद भरे जाएंगे। विशेष चिकित्सकों का वेतन बढ़ा कर 05 लाख तक कर दिया गया है ताकि सरकारी नौकरी के प्रति उनकी रुचि कम ना हो। यहां एक निजी अस्पातल का उद्घाटन उप मुख्यमंत्री ने किया और इसके बाद कहा कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी के कारण हमारी सरकार ने डाक्टरों का वेतन कई गुना बढ़ा दिया है। विशेषज्ञ चिकित्सकों की तनख्वाह 5 लाख रुपए तक कर दी गई है।
PunjabKesari
इस कार्यक्रम के बाद उपमुख्यमंत्री ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के आलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। बैठक में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने सरकार द्वारा चलाई जा रही तमाम जन कल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कोरोना को लेकर कहा कि स्थिति सामान्य है और घबराने की जरूरत नहीं। साथ ही उन्होंने बताया कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी के कारण हमारी सरकार ने डाक्टरों का वेतन कई गुना बढ़ा दिया है। विशेषज्ञ चिकित्सकों की तनख्वाह 5 लाख रुपए तक कर दी गई है।
PunjabKesari
इस दौरान पाठक ने जिले में विकास कार्यों की विभाग बार समीक्षा करने के बाद कहा “ जिले को सर्वश्रेष्ठ जनपद के रूप में स्थापित करना हमारी सरकार का लक्ष्य है। केंद्र और प्रदेश सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारा जाए, इसको लेकर सभी अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।” उपमुख्यमंत्री कहा कि जिले में काफी अच्छा काम हुआ है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों के साथ बैठकर बिंदुवार इसकी समीक्षा की और आश्वासन दिया कि जिले को विकसित करने में जो भी आवश्यकता होगी सरकार उस दिशा में काम करेगी।
PunjabKesari
कोरोना को लेकर बृजेश पाठक ने कहा कि अभी स्थिति सामान्य है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। जो भी मरीज हैं, वह घर पर ही अपना इलाज कराकर दो-तीन दिन में ठीक हो जा रहे हैं। फिर भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश हैं। इसके साथ ही बृजेश पाठक ने कहा कि सरकार जल्द ही इंटरव्यू के माध्यम से डाक्टरों की भर्ती करेगी और सभी सरकारी अस्पतालों में उन्हें तैनात किया जाएगा, जिससे वहां पर डॉक्टरों की कमी को खत्म किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static