बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे का काम 60 फीसदी पूरा,  फरवरी माह में एक साइड पर यातायात होगा चालू

punjabkesari.in Tuesday, Jun 01, 2021 - 09:01 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने मंगलवार को प्रोजेक्ट मॉनीटरिंग ग्रुप की बैठक में बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, गोरखपुर-आजमगढ़ लिंक एक्सप्रेस वे, गंगा एक्सप्रेसवे तथा जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण की प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में बताया गया कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे का 60 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है तथा परियोजना के अंतर्गत यमुना, बेतवा एवं केन नदी पर पुलों का निर्माण तीव्र गति से चल रहा है।

बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे में चार आरओबी, 14 दीर्घपुल, 06 टोल प्लाजा, 07 रैम्प प्लाजा, 268 लघु सेतु, 18 फ्लाईओवर्स और 214 अंडरपास का निर्माण कराया जा रहा है। यह एक्सप्रेसवे चार लेन चौड़ा है और संरचनायें 06 लेन चौड़ाई की बनाई जा रही है। एक्सप्रेसवे में 3.75 मीटर चैड़ाई की सर्विस रोड भी बनाई जा रही है। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे के लिए स्ट्रक्चर के साथ-साथ टोल प्लाजा निर्माण का काम भी तेजी से चल रहा है। बैठक में यह भी बताया गया कि आगामी फरवरी माह में एक साइड तथा अप्रैल माह में दोनों साइड यातायात के लिए खोल दिये जायेंगे।   पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निर्माण तीव्र गति से चल रहा है। एक्सप्रेसवे की एक साइड का कार्य जुलाई के प्रथम सप्ताह तथा दूसरी साइड का कार्य अगस्त तक पूरा हो जायेगा। गोरखपुर-आजमगढ़ लिंक एक्सप्रेसवे के निर्माण की प्रगति समीक्षा में बताया गया कि एक्सप्रेसवे का निर्माण भी तेजी से चल रहा है तथा माह मार्च, 2022 तक पूरा हो जायेगा।

 गंगा एक्सप्रेसवे के लिये भूमि अधिग्रहण का कार्य प्रगति पर है, करीब 60 प्रतिशत भूमि उपलब्ध हो गई है। 31 जुलाई तक भूमि अधिग्रहण का कार्य पूरा हो जायेगा। बैठक में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण की अद्यतन प्रगति की भी जानकारी प्रस्तुत की गई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित उक्त समीक्षा बैठक में सभी सम्बन्धित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, यूपीडा के वरिष्ठ अधिकारी आदि उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static