किसानों की सब्जियां कुचलने वाले दारोगा को योगी ने सिखाया ऐसा सबक, सारी उम्र रहेगा याद

6/8/2020 5:25:55 PM

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों की सब्जियां कुचलने वाले दारोगा को अच्छा सबक सिखाया है। CM योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वो घटनास्थल का दौरा करें और हर एक पीड़ित से जानकरी लेकर उनके नुकसान का हिसाब करें और भरपाई भी करवाए। बताया जा रहा है कि उक्त पुलिस वाले के वेतन से ही किसानों के नुकसान की भरपाई की जाएगी।

दरअसल, घूरपुर में तैनात दरोगा सुमित आनंद घूरपुर बाजार में वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी बीच दरोगा थाने की गाड़ी लेकर अस्थाई सब्जी मंडी पहुंच गए। सब्जी मंडी में लगी भीड़ देख दरोगा ने आपा खो दिया। सरकारी गाड़ी से आगे पीछे करते हुए दर्जनों सब्जी की दुकानों को रौंदना शुरू कर दिया। पुलिस की गाड़ी से जमीन पर लगी सब्जी की दुकानों को रौंद डाला।

दारोगा के इस हरकत को देख वहां हड़कंप मच गया। दुकानदार और ग्राहक भागने लगे। इस बीच किसी ने वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया। वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए एसएसपी अनिरुद्ध पंकज ने आरोपित दरोगा को निलंबित कर दिया है। अब तक 11 किसानों को मुआवजा दिए जाने की खबर है। अन्य लोगों ने नुकसान पर जांच चल रही है। CM योगी योगी का आदेश है कि एक-एक के नुकसान की भरपाई करनी है। 
 


Tamanna Bhardwaj

Related News